दिव्या गुप्ता ने किया अलीराजपुर का नाम रोशन , मिली बाक्सिंग टीम की अहम जिम्मेदारी

अलीराजपुर लाइव डेस्क ” की EXCLUSIVE रिपोर्ट

रिंग मे दिव्या  गुप्ता
रिंग मे दिव्या गुप्ता
ग्रामीण बालिकाओ को कुशल प्रशिक्षण
ग्रामीण बालिकाओ को कुशल प्रशिक्षण

अलीराजपुर जिले की बहु और बेटी दोनों की जिम्मेदारी बाखुबी निभाते हुए अलीराजपुर की बहु ने अपने परिवार का नाम पुरे इंदौर सम्भाग और DAVV यूनिवर्सिटी में रोशन किया। अलीराजपुर के व्यापारी श्रीनिवास गुप्ता की बहु, अशोक सोलंकी भारतीय स्टेट बैंक जोबट की बेटी और युवा पत्रकार साथी गोविंदा गुप्ता की पत्नी श्रीमती दिव्या गुप्ता जो स्पॉट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की और से भी आल इंडिया साई बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडिलिस्ट हे। एक बार फिर अपने बॉक्सिंग का तजुर्बा दिखा कर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग प्रतियोगिता जो नेहरू स्टेडियम इंदौर में आयोजित हुई थी में 2 अलग अलग फाइट लड़ कर जीत हासिल कर DAVV यूनिवर्सिटी की महिला टीम की केप्टन के रूप में चुनी गई। ये टीम आगामी माह में कुरुक्षेत्र हरयाणा में होने वाले आल इंडिया यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप के लिए तैयार की गई है। श्रीमती दिव्या गोविंदा गुप्ता ने नवरत्न कॉलेज ऑफ़ एज्युकेशन, राजगढ़(धार) की और से प्रदर्शन किया था। प्रतियोगिता में DAVV से जुड़े लगभग 18-20 कालेजो के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था।

उल्लेखनीय है की DAVV को छोड़ शेष सभी यूनिवर्सिटी में खेल केलेंडर में महिला बॉक्सिंग को हिस्सा दिया गया था। श्रीमती दिव्या गोविंदा गुप्ता की मांग पर ही मुख्यमंत्री आदेश देकर

इस वर्ष से DAVV में भी महिला बॉक्सिंग को तवज्जो दी।

ग्रामीण बालिकाओ को बना रही बॉक्सर

आल इंडिया बॉक्सिंग चैम्पियन दिव्या गुप्ता द्वारा जिले में जनहितेशि युवक मंडल के बैनर तले जिले की ग्रामीण युवतियो को भी आत्मरक्षा के गुर निःशुल्क सीखा कर बालिकाओ को आत्मनिर्भर और निडर बनाया जा रहा है। जनहितेशि युवक मंडल के माध्यम से संचालित 3g बॉक्सिंग क्लासेस में पिछले एक वर्ष में लगभग 500 से ज्यादा बालिकाओ को बॉक्सर बनाया गया। जिसमे से कई बालिकाओ ने स्टेट लेवल पर भी अपना प्रदर्शन किया।