गौमाता के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले युवक की गिरफ्तारी को लेकर हिन्दू जागरण मंच पहुँचा थाने, धारा 153 के तहत गिरफ्तारी की मांग की गई

0
462

पियुष चन्देल, अलीराजपुर

सोमवार को बकरा ईद के अवसर पर आलीराजपुर शहर में  सोशल मीडिया पर धार्मिक भावना भड़काने जैसी पोस्ट से हिन्दू युवाओ ने थाने पर पहुँचकर आक्रोश जताया। इस दौरान पोस्ट शेअर करने वाले युवक को तुरन्त धारा 153 के तहत गिरफ्तार करने की मांग की गई।

क्या हैं मामला
——————————
अलीराजपुर थाना प्रभारी श्री दिनेश सोलंकी को हिन्दू जागरण मंच द्वारा सौपे गए ज्ञापन में बताया गया की जोएब् कुरैशी निवासी आलीराजपुर के द्वारा गौमाता के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर शेअर की गई हैं। पोस्ट में गौमाता का मांस खाते हुए चित्र दर्शाया गया हैं। जिससे नगर सहित पुरे देशभर के करोड़ो हिन्दू समाजजनों की धार्मिक भावना आहत हुई है। इसके पूर्व भी मुस्लिम समाज के 3 युवको के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओ को आहत किया जा चुका हैं। आज हिन्दू जागरण मंच ने मांग की है, की इस तरह की धार्मिक भावना को भड़काने वाले युवक को शिघ्र गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए अन्यथा हिन्दू समाज उग्र आंदोलन के लिये बाध्य होगा। ज्ञापन के साथ फेसबुक पर की गई पोस्ट की स्क्रीन शॉट की प्रति भी दी गई। उल्लेखनीय हैं, की विगत दिनों नगर शांति समिति की बैठक में पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट रूप से समझाया था कि सोशल मीडिया पर किसी भी समुदाय विशेष की भावनाओ को आहत करने वाली पोस्ट ना कि जाए, यदि ऐसा होता है, और शिकायत प्राप्त होती है तो नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
ज्ञापन लेने के बाद थाना प्रभारी सोलंकी ने उचित करवाई करने का आश्वासन दिया।
उक्त जानकारी हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने दी।