“गूगल” के दौर में जिंदा हैं मानवीयता, एक साल से लापता को घर पहुँचाने मुंबई से पहुँचे सेजावाडा

- Advertisement -

आजाद नगर से वी.के.वाणी की रिपोर्ट: आप यदि गूगल पर सेजवाड़ा से मुंबई की दूरी का पता करेंगे तो यह 599.8 किलोमीटर दूर है। आलीराजपुर जिले के इस गांव में एक परिवार के यहां इतने ही दूर से खुशियां फिर लौटकर घर आई है। यहां से एक महिला साल भर पहले लापता हो गई थी। अब साल भर बाद मुंबई की एक संस्था से इसे वापस अपने घर और परिजनों के बीच पहुंचने का मौका मिला है।

दरअसल, जिले के आजादनगर के समीप मानवीय संवेदनाओं से जुडा एक मामला सामने आया। यहां एक साल पहले राधाबाई नामक महिला अचानक गायब हो गई और मानसिक बीमारी का शिकार होकर “मुबंई” पहुँच गई। वहाँ पर एक संस्था ने उसकी परवरिश की और इलाज करवाया।

Mumbai To Sejawada Radhaठीक होने के बाद महिला ने अपना नाम बताया और अलीराजपुर के साथ सेजावाडा का नाम बार बार उसकी जुबान पर आ रहा था। इस पर संस्था से जुडे लोगो ने गूगल पर जाकर अलीराजपुर और फिर सेजावाडा सर्च किया।

Mumbai To Sejawada

इसके बाद जब उन्हें इलाके की पुख्ता जानकारी मिल गई तो राधाबाई को लेकर संस्था के हिमांशु नाथ ओर रीतु वर्मा सेजावाडा पहुँचे। यहां पहुंचने के बाद राधाबाई के परिजनों की तलाश कर उसे उनके सुपुर्द किया। राधाबाई को पाकर भावुक हुए परिजनों के आंसू बह निकले। सभी ने हृदय से संस्था को धन्यवाद देकर आभार माना।