कोरोना से निजात के लिये हनुमान मंदिर व घर घर तीन दिवसीय हवन संपन्न

0
120

शालू रामसिंह मुणिया@परवलिया

परवलिया-कोरोनो माहमारी से निपटने हेतु यू तो देश दुनिया मे टीकाकरण मास्क व सामाजिक दूरी रखने हेतु लोगो को जागरूक किया जा रहा है वही धार्मिक लोग पर्यावरण का असंतुलित होने से कोरोनो रोग उत्पन्न हुआ है ऐसा मान रहे है।
इस कोरोना माहमारी से निजात पाने के लिये नगर के पंडित अवन्तिलाल जोशी द्वारा नगर के विश्वकर्मा मंदिर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पर तीन दिवसीय हवन पूजन किया गया साथ ही घर घर पंडित श्री जोशी ने पूरे विधि -विधान से हवन करवाया उन्होंने कहा कि पर्यावरण का हमारे जीवन पर सीधा असर पड़ता है पर्यावरण का संरक्षण एवं संवर्धन हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हमे पर्यावरण को बचाने के लिये कर्तव्यनिष्ठ होना चाहिये प्रकृति के साथ छेड़छाड़ करते है तो हमे अनसुनी बीमारियों से लड़ना पड़ता है। पंडित जोशी कहते है कि हवन में पर्यावरण शुद्धिकरण हेतु गूगल लोंग,कपूर नीम के पते व अन्य मिश्रित जड़ी बूटियों का घोल से हवन किया गया। जिससे विषैले जीवाणुओं को खत्म करती है इससे कोरोनो वायरस से राहत मिलेगी।

नगर में कई लोगो की असमय मौते ने ही करवाया हवन
नगर में कई लोगो के असमय मौत हो जाने से भयभीत लोगो द्वारा गांव की सुख-शांति और पर्यावरण शुद्धि ओर कोरोनो वायरस से राहत के लिये हवन यज्ञ किया गया।

अंतिम दिन आज घर-घर यज्ञ हवन के पूर्णहुति नगर से युवा दिनेश पाटीदार हरीश पांचाल उमेश पाटीदार दीपक पाटीदार के नेतृत्व में ध्वज के साथ पैदल यात्रा परवलिया से प्रसिद्ध पर्यटन स्थल स्वयंभू माता मंदिर देवीगढ़ तक पदयात्रा की।वहां पर पंडित श्री जोशी द्वारा विधि-विधान से पूजा अर्चना कर नगर और देश दुनिया से कोरोना की भयवाही का खात्मा करने हेतु माता रानी से प्रार्थना की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here