कांग्रेस वचन की पार्टी है, प्रवचन की नही, जो वादे किए सभी पूरे होंगे, आप कांग्रेस के पक्ष में कर भूरिया को विजय बनाएं : मुख्यमंत्री कमलनाथ

0
332

मयंक विश्वकर्मा, आम्बुआ
विगत दिनों संपन्न विधानसभा चुनाव में आप मतदाताओं ने जोबट विधानसभा क्षेत्र से कलावती भूरिया तथा अलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र से मुकेश पटेल को जिताया यानी कि आपने सच्चाई का साथ दिया ।जिस कारण प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी चुनाव पूर्व हमने जो वचन आप मतदाताओं को दिए थे उनमें से कई को पूरा किया गया तथा शेष बचे लोकसभा चुनाव के बाद किए जाने हैं आप समझ सकते हैं कि कांग्रेस जो वचन देती है उसको पूर्ण करती है यानी कि कांग्रेस वचन की पार्टी है, प्रवचन की पार्टी नहीं है । उक्त विचार प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री ने अलीराजपुर जिले की विधानसभा क्षेत्र जोबट के ग्रामीण क्षेत्र आम्बुआ में लोकसभा के कांग्रेसी प्रत्याशी  कांतिलाल भूरिया के समर्थन में आयोजित आमसभा में हजारों की संख्या में दोनों विधानसभा (जोबट अलीराजपुर) क्षेत्र से आए कार्यकर्ताओं में मतदाताओं के हुजूम में व्यक्त किए मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों,नौजवानों ,व्यापारियों आदि से सभी के साथ अन्याय किया है । हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने वचन पत्र में न्याय योजना का वचन दिया है यदि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो कांग्रेस के वचन पत्र के अनुसार गरीब परिवार की महिलाओं के खाते में है 6000 हजार प्रतिमाह 1 वर्ष में 72000 देने के वचन को भी पूरा किया जाएगा।
हम ने विधानसभा चुनाव में किसानों के कर्ज माफी का वचन दिया था। वह मैंने कुछ घंटों में पूरा करने की कार्यवाही पर हस्ताक्षर कर दिया। अभी तक 21 लाख किसानों का कर्ज माफ हो गया है शेष बचे कृषकों का लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही कर दिए जाएंगे, डिफाल्टर ही नहीं अपितु चालू खाते वालों का भी कर्ज माफ किया जाएगा । उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश में कुछ माह ही प्रदेश सरकार ने काम किया है । आगे अच्छा कार्य होगा। झाबुआ रतलाम लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को भारी मतों से जिताने की अपील उपस्थित जन समुदाय से की कमलनाथ ने तय समय से लगभग 20 से 25 मिनिट पहले आए। इस पर उन्होंने कहा कि नेता हमेशा देरी से आते हैं मैंने इस परंपरा को तोड़ कर समय पूर्व आ गया। कमलनाथ का हेलीकॉप्टर 11:50 पर आम्बुआ सभा स्थल से 1 किलोमीटर दूर ग्राम बोरझाड में उतरा वहां से सभा स्थल पर आने के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया, विधायक कलावती भूरिया (जोबट), विधायक मुकेश पटेल (अलीराजपुर) आदि ने दोनों विधानसभा के कार्यकर्ताओं मतदाताओं की ओर से हार माला पहनाकर स्वागत किया  तथा परम्परागत तीर कमान भेट कर आदिवासी वेश भूसा की झुलडी पहनाई ।
कार्यक्रम के शुभारंभ में जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने स्वागत भाषण देते हुए कांतिलाल भूरिया को भारी मतों से जिताने का संकल्प दोहराया । क्षेत्रीय विधायक कलावती भूरिया,अलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल , प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने उपस्थित हजारों की संख्या में मतदाताओं एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित किया कार्यक्रम में गुजरात के गरबाडा विधानसभा की विधायक चंद्रकांता बेन, अलीराजपुर नगर पालिका अध्यक्ष सेना पटेल , राधेश्याम माहेश्वरी ,उदयगढ़ कमरु अजनार,  मम्मा मियां एवं नावेल मास्टर जोबट के अतिरिक्त आम्बुआ कांग्रेस कार्यकर्ता ड़ा.राजेंद्र सिंह राठौड़ ,अजमेर सिंह रावत ,अमान पठान ,नारायण सिंह चौहान ,अमित डावर ,मोगली खान ,हुसैनी भाई रामचंद्र माहेश्वरी ,मुस्तफा बोहरा, सिराज खान,अमर सिंह डोडवे आदि उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष श्री ओम राठौड़ ने तथा आभार प्रदर्शन सेक्टर प्रभारी श्री अमान पठान ने किया।