कल्याणपुरा की विशाल चुनावी सभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा- झाबुआ के विकास में और तेजी लाएंगे, छिंदवाड़ा मॉडल पर होगा विकास, नौजवानों का अब पलायन नहीं होगा

0
88

झाबुआ। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज जिला मुख्यालय से 16 किलो मीटर दूर कल्याणपुरा में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के पक्ष में आयोजित विशाल चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा झूठ और फरेब वाली पार्टी है। वह और उसकी सरकार जो कहती है वह नही करती जबकि कांग्रेस सच्चाई पर चलने वाली और सच्चाई का साथ देने वाली पार्टी है। भाजपा की 15 साल की सरकार ने झाबुआ की हर क्षेत्र में घोर उपेक्षा की है। नतीजा यह है कि झाबुआ काफी पिछड़ गया है और यहां के नौजवानों को नोकरी के लिए अन्य राज्यों में जाना पड़ रहा है। अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार झाबुआ को किसी भी क्षेत्र में पिछड़ा नहीं रहने देगी। यहां का विकास छिंदवाड़ा मॉडल पर किया जाएगा कमलानथ ने झाबुआ के नौजवानों को आश्वस्त किया कि भविष्य में उनके लिए उनकी आवश्यकता के अनुसार रोजगार प्रदेश में ही खडे किए जायेंगे और उन्हे गुजरात की ओर पलायन करने की जरूरत नहीं पडेगी। सभा में उपस्थित जन समुदाय ने भारी करतल ध्वनि के साथ संकल्प किया कि वे कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को भारी मतो से विजयी बनाकर झाबुआ के विकास को फिर पटरी पर लाने के लिए कांगे्रस और मुख्यमंत्री के हाथ मजबूत करेंगे।

सैकड़ों भाजपाई शामिल हुए कांग्रेस में-
आम सभा शुरू होने के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के समक्ष कल्याणपुरा क्षेत्र के लगभग 100 भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांगे्रस में शामिल होने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री और आम सभा में उपस्थित मंत्रियों तथा कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने कांग्रेस में शामिल होने पर इन कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कांग्रेस की जीत के लिए जुटने का आव्हान किया। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि झाबुआ विधानसभा क्षेत्र के मतदाता इस उप चुनाव में श्री भूरिया को प्रचण्ड बहुमत से जिताकर मुझे मौका दे कि पिछले 15 सालों में प्रदेश व झाबुआ के विकास की जो गति रूक गई है उसको तेजी से आगे बड़ा सकूं। मुझे झाबुआ क्षेत्र के नौजवानों की बहुत चिंता है और हम ऐसी योजनाए लाएंगे। जिससे कि इस क्षेत्र में भी रोजगार की संभावनाएं बढ़ सके। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि इन दिनों मुझे जनता की तरफ से छोटे-छोटे कामों के लिए आवेदन पत्र मिल रहे है। यह इस बात का प्रमाण है कि भाजपा सरकार ने 15 साल में बड़े काम तो दूर जन हित के छोटे काम भी नहीं किए है। कांग्रेस की सरकार इस स्थति को बदलने के लिए काम शुरू कर चुकी है और उसके नतीजे भी मिलने लगे है तथा भविष्य में लोग महसूस करेंगे की कि कांग्रेस की सरकार जन हित में काम करेगी। हम विकास का नया इतिहास बनाएंगे। श्री भूरिया झाबुआ का झण्डा विधानसभा में जब फहराऐंगे तो झाबुआ के विकास का एक नया दौर प्रारम्भ होगा।
आम सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन ने कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को रिकार्ड तोड़ जीत दिलाने के लिए आव्हान करते हुए कहा कि भाजपा की 15 साल की सरकार ने विकास के मामले में झाबुआ क्षेत्र का बहुत नुकसान किया है फलस्वरूप यह क्षेत्र काफी पिछड़ गया है। मंत्री बच्चन ने कहा कि मुख्यमंत्री छिंदवाड़ा की तरह ही झाबुआ विधानसभा क्षेत्र पर भी विशेष ध्यान देकर यहां का तेजी से विकास करेंगें। जनसंपर्क एवं विधि मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने आदिवासियों को साहुकारों द्वारा होने वाले शोषण से बचाने के लिए कानुन लागू किया है और उस पर अमल शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा के विधायक ने यहां के मतदाताओं को धोखा दिया है इस उप चुनाव में भाजपा को सबक सिखाया जाए। मतदाताओं को अपने हर वोट का सही उपयोग करना होगा। जिला प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह हनी बघेल ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों का विस्तार से जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले 15 वर्षो में कल्याणपुरा क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है मैंने इस क्षेत्र का काफी सूक्ष्म तरीके से निरक्षण किया है और यहां पर आज भी कई आवश्यकताए है जिन्हें हमे पुरा करना है। मंत्रीजी ने कहा कि आप इस क्षेत्र से कांतिलाल भूरिया को भारी बहुमत से जिताकर विधानसभा में भेजेंगे तो इस क्षेत्र का और भी अच्छे तरीके से विकास होगा। आपके संबंध सीधे सरकार से जुड़ जाऐंगें। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि भाजपा की सरकार ने गरीबों, एससी और एसटी के अधिकार छीन लिये थे तथा पंचायतों को भी कमजोर कर दिया था कांग्रेस की सरकार इन अधिकारों को वापस लौटा रही है। कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबो के हित की योजनाए बन्द कर दी थी और उन कामों पर अधिक ध्यान दिया था जो पूंजीपतियों को अधिक लाभ पहुंचा रहा था। अब कांग्रेस सरकार झाबुआ की बुनियादी जरूरतों के अनुसार योजनाओं और कार्यक्रमों पर ध्यान देगी। इस अवसर पर पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा, विधायक व डॉ. वालसिंह मेड़ा, विरसिंह भूरिया आदि ने भी संबोधित किया।

यह रहे मौजूद-
जिला कांगे्रस अध्यक्ष निर्मल मेहता एवं कल्याणपुरा उप ब्लॉक के अध्यक्ष इस अवसर पर पूर्व मंत्री महेश जोशी, प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक अध्यक्ष मुजीब कुरैशी, प्रदेश महिला नैत्री अर्चना जयसवाल, चंद्रबागा किराड़े, विधायकगण वालसिंह मेड़ा, वीरसिंह मेड़ा, कलावती भूरिया, हर्ष विजय गेहलोत, पांचीलाल मेड़ा, मनोज चावला, हरदीप सिंह डंग, डॉ. हिरालाल अलावा, प्रताप रेवाल, सचिन बिरला, ग्यारसीलाल रावत, पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा, डॉ. विक्रांत भूरिया, जिला कांग्रेस कार्यवाक अध्यक्ष रूपसिंह डामोर, हेमचन्द्र डामोर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश डोसी, शांतिलाल पडियार, सुरेशचन्द्र जैन, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष काना गुण्डिया, उप ब्लॉक अध्यक्ष शंकरसिंह भूरिया, बन्टू अग्निहोत्री, कांग्रेस नेता प्रकाश राका, गुरू प्रसाद अरोडा, कमरू अजनार, जिला पंचायत अध्यक्ष शान्ति डामोर, उपाध्यक्ष चन्द्रवीर सिंह राठौर, प्रवक्ता हर्ष भट्ट, आचार्य नामदेव, साबिर फिटवेल, कांग्रेस नेता आशिष भूरिया, गौरव सक्सेना, विरेन्द्र भाबोर, जोसफ माल सहित प्रदेश कांग्रेस प्रभारीगण, जिला कांग्रेस, ब्लॉक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई सेवा दल, युवा कांग्रेस, विभिन्न संगठनों के मोर्चा पदाधिकारीगण, कार्यकर्ता, सरपंच, पंच, तड़वी एवं हजारों की संख्या में क्षेत्र के ग्रामीणजन उपस्थित थे।

)