एक सप्ताह में दो जगह दिया चोरी की वारदात को अंजाम, सेंधमारी कर लाखों रुपए के आभूषण व नकदी चुराए

- Advertisement -

इरशाद खान, बरझर
बरझर बीती रात शुक्रवार-शनिवार के दरमियान रात करीब रात 2.30 बजे चोरों ने रिटायर शिक्षक अकरम खान के घर मे सेंध मारी कर लाखो रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरो ने रात्रि मे घर की छत पर चढक़र चड़ाव के उपर बने चबुतरे की दीवार मे सेंध लगाकर घर के अंदर प्रवेश कर घर मे रखी अलमारी के लाकर तोड कर करीब 24 तोला सोना व किराना दुकान मे बने लाकर को तोड कर लाकर मे रखे 2 लाख 27 हजार रुपये नकदी चुरा लिे। बीते दिनों 27 मई को गांव के बोहरा समाज के अब्बासी भाई हतीम भाई के यहा से भी चोरों ने लाखो रूपये की चोरी को अंजाम दिया था जिसका अभी तक पुलिस सुराग नहीं लगा पाई। चोरी की वारदात का पता लगाने के लिए पुलिस ने डॉग लारा को बुलाया। मास्टर जीवन मोरे को चोरी हुए घर से तिजोरी के लाकर को सूंघा कर चोरों के पदचिन्हों की डॉग ने खोजबीन की। करीब आठ किलोमीटर दूर महेन्द्रा पंचायत के झरी फलिया पहुंचा जहां डॉग लारा ने दो संदिग्ध के घरों तक पहुंच कर घर के भीतर तक पहुंचा जहा पर पुलिस ने छानबीन की वहा से डॉग लारा डोबनिया फलिए के रास्ते की तरफ गया। आलीराजपुर से आए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट डॉ. राजेन्द्र चोखारे, निमल किराडे ने घर की बारीकी से जांच कर पंचनामा बनाया। एक सप्ताह मे हुई दूसरी चोरी को लेकर थाना प्रभारी पी के मुवेल ने कहा कि हमारी टीम जांच में जुटी है, जल्द ही चोरों तक पहुंचा जाएगा।

बढ़ती वारदात को लेकर समय पर गिरफ्तार नही होने पर बरझर बंद रखने का लिया निर्णय
बरझर मे बढती चोरी को लेकर बरझर कस्बे की जनता, प्रतिनिधि ,समाजसेवियों ने निर्णय लिया है कि यदि पुलिस समय रहते बदमाशो को गिरफ्तार नही करती है तो आगामी किसी भी तारीख को बरझर बन्द का आव्हान किया जाएगा।

बढती चोरी को लेकर थाना थाना प्रभारी ने पुलिसकर्मियो को हटाने का दिया आश्वासन देर शाम तक नहीं बदला
बरझर मे पिछले सप्ताह हुई चोरी को लेकर एक हेड कास्टेबल व पुलिस जवान के हाट बाजार मे ना घुमने रात्री गश्त मे पुलिस जवान को चोरो की शंका पर बुलाने पर सम्बनाधीत को डाटने व सुस्त रवैये को लेकर जनता व समाजसेवी फिरोज खान ने थाना प्रभारी पी के मुवेल शिकायत की थी जिसके चलते जल्द हटाने का आश्वासन दिया था । आज रात फिर चोरी होने से जनता फिर पुलिस जवान व हेड कास्टेबल को हटाने की मांग की जिसके चलते थाना प्रभारी पीके मुवेल ने अपने अधिकारियों को अवगत करवाकर पुलिस बल बदलने को लेकर कहा था परन्तु देर शाम तक कोई अन्य पचलिस कि व्यवस्था नही की यदी समय रहते पुलिस को नही बदला दो लूट व चोरी की वारदात के साथ ग्रामीणो का आक्रोश बढ़ भी सकता है।
)