अपनी मांगो को लेकर चालक परिचालक संघ ने आरटीओ कार्यालय के बाहर 2 घंटे तक किया चक्काजाम

0
318

पीयूष चन्देल अलीराजपुर
 मंगलवार को जिला मुख्यालय पर निजी बस चालक परिचालक संघ के बैनर तले अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिले के समस्त चालक परिचालकगण स्थानीय बस स्टैण्ड पर प्रातः 11:00 बजे एकत्रित हुए। जहां से वे स्थानीय आर.टी.ओ. कार्यालय पर आलीराजपुर कलेक्टर सुरभि गुप्ता के नाम एक ज्ञापन देने के लिये आर.टी.ओ विरेन्द्र सिंह यादव से मिलने पहुंचे। परन्तु आर.टी.ओ के समय पर न पहुंचने के कारण संघ के सदस्यों ने आलीराजपुर आम्बुआ मार्ग पर अपनी मांगोें को लेकर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम की जानकारी मिलते ही आलीराजपुर पुलिस भी चालक परिचालक को समझाईश देने के लिये आरटीओ कार्यालय के बाहर पहुंची, परन्तु चालक परिचालक अपनी मांगों को लेकर बीच सड़क पर ही डटे रहे।
संघ के जिला संरक्षक पियुष तंवर को पुलिस जवान ने चक्काजाम हटाने के लिये काफी समझाया परन्तु वे नहीं माने। वही इस दौरान मार्ग के दोनो ओर वाहनों की लंबी कतार लग चुकी थी। जिससे आलीराजपुर से आम्बुआ की ओर और आम्बुआ से आलीराजपुर की ओर जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। साथ ही साथ चक्काजाम लगभग 2 घंटे तक चलता रहा। उसके उपरांत आरटीओ विरेन्द्र कुमार यादव का आरटीओ कार्यालय पर पहूंचने के बाद चक्काजाम हटाया गया। जहां पर चालक परिचालक संघ के द्वारा अपनी विभिन्न मांगो को लेकर आलीराजपुर कलेक्टर सुरभि गुप्ता के नाम एक ज्ञापन आरटीओं को सौपा गया।

क्या है ज्ञापन मेंः-

ज्ञापन में संघ द्वारा बताया गया कि कोरोना संकट में केन्द्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के करीब 80 करोड़ हितग्राहियों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। इस योजना के अंतर्गत गरीब परिवार के हर सदस्य को 05 किलो खाद्यान्न प्रतिमाह मिलता है। यह योजना मार्च से प्रारंभ होकर नवंबर 2020 तक सतत चलेगी। लेकिन इस योजना में पात्रता हासिल होने के उपरांत भी ज्यादातर आलीराजपुर जिले के चालक परिचालकों को विगत 04 माह से खाद्यान्न नहीं मिल पा रहा है।
मध्य प्रदेश सरकार ने 05 जून 2015 से चालक परिचालक कल्याण लागु कर चालक परिचालकों के हितों के लिये कल्याणकारी लाभ इस योजना में परिवहन विभाग में पंजीकृत हितग्राहियों को खाद्यान्न पात्रता पर्ची द्वारा राशन कार्ड से प्रति सदस्य 05 किलो खाद्यान्न हर माह 01 रूपये प्रति किलो मिलता है। परिवहन विभाग में पंजीकृत चालक परिचालकों को यह लाभ मिल रहा है। किन्तु कुछ त्रुटिवश खाद्यान्न पात्रता पर्ची नहीं मिल पाने के कारण अभी भी ज्यादातर चालक परिचालकों को यह लाभ नहीं मिल पा रहा है। गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ जिन्हे पात्रता पर्ची मिली है, उन्हे 04 माह हो गये है, यह लाभ नहीं मिल रहा है। इस समस्या के हल व निराकरण हेतू चालक परिचालकों द्वारा कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है, परन्तु आज दिनांक तक इस ओर किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई है।

ये थे उपस्थित

ज्ञापन देने के दौरान चालक परिचालक संघ के जिला संरक्षक पियूष तंवर, जिलाध्यक्ष संदीप राठौड़, जिला उपाध्यक्ष अशरफ खान, जिला सचिव सुमेरसिंह, कोषाध्यक्ष इस्लामुद्दीन पठान, देवेन्द्र टेलर, संगठन मंत्री कुशलसिंह, शान्तिलाल राठौड़, जयन्तीलाल राठौड़, हरिओम काका, किशोर भाई, सईद खान, बिट्टु भाई जोबट, गोलू भाई जोबट, सहित आम्बुआ, चन्द्रशेखर आजाद नगर, उदयगढ, सोण्डवा, छकतला, नानपुर सहित सभी ब्लॉक के सदस्य उपस्थित थे। उपरोक्त जानकारी निजी बस चालक परिचालक संघ के जिला मीडिया प्रभारी रिजवान खांन ने दी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here