विवाहिता बुरी तरह झुलसी ;.पटवारी ससुर पर दहेज के लिए ₹ 15 लाख ना लाने पर जलाने का आरोप

- Advertisement -

झाबुआ Live डेस्क

“तु अपने पिता से 15 लाख रुपये लेकर आ,मुझे इंदौर मे कोचिंग सेंटर डालना है” इसी प्रकार की पीडा सुनाती हुई युवती शनिवार शाम पेटलावद थाने पहुंची।

मामला ग्राम जामली का है। कविता (परिवर्तित नाम) का विवाह ईश्वर लाल पाटीदार के बेटे भव्यदीप के साथ 2 वर्ष 6 माह पुर्व हुआ था। पिडीत युवती ने बताया कि जब से विवाह हुआ तभी से ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे है। विभीन्न बहानो के साथ पति और सास ससुर पैसो और रकम की डिमांड करते है। रोजाना के तानो और वेदना से प्रताडित युवती थाने पहुंची।
मामले के अनुसार कविता (परिवर्तित नाम) उम्र 27 वर्ष ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल से पति भव्यदीप पाटीदार और सास अंबिका पाटीदार छोटी छोटी बातो को लेकर दहेज के ताने मारने लगे। अपने पिता से घर से पैसे लेकर आ कहकर प्रताडित करने लगे। पिडीता ने बताया कि मेरे पिता ने हैसियत के अनुसार विवाह के समय घर का सामान और रकम दी थी। उसके बाद भी वे 15 लाख रुपये और सोने के नारियल की मांग रख बार बार परेशान करने लगे।पिडीता ने बताया कि बीच मे एक बार मेरे पिता ने इंदौर मे कोचिंग सेंटर डालने के लिए मेरे पति भव्यदीप को चार लाख रुपये दिए थे। इसके बाद मेरे पति, मेरे देवर और उनकी पत्नी के साथ इंदौर रहने लगे। इसके बाद कुछ दिन पुर्व भी मुझे जब मेरे मामा के घर गई थी तब कोचिंग सेंटर के नाम पर पैसो की मांग की गई। अभी जब मैंं एक दिन पुर्व सुसराल आई थी तब शनिवार के दिन मेरे साथ मेरे ससुर ईश्वर पटीदार और मेरी सास अंबिका पाटीदार ने मेरे साथ मारपीट की, मुझे गालियां देने लगे। इस दौरान मुझे केरोसिन डालकर जलाने लगे।ऐसे मे मैने अपने भाई कमल और मामा को फोन लगाया और डायल 100 पर सुचना दी। मामले मे पुलिस ने 498 ए सहित विभीन्न धाराओ मे प्रकरण दर्ज किया है।