पहली बार किसी छोटी जगह पर बड़ा आयोजन, जनप्रतिनिधियों से सीधे सवाल, टीवी पर भी लाइव

May

खवासा, हमारे प्रतिनिधिः आने वाले त्रिस्तरीय चुनावों को लेकर बुधवार को यहाँ जनमंचकार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में थांदला जनपद पंचायत के वार्ड क्र. १५ के प्रत्याशी और खवासा ग्राम पंचायत के सरपंच पद के प्रत्याशी जनता से रूबरू हुए और जनता के सवालो का जवाब दिया।

खवासा के पत्रकार संजय भटेवरा द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम का साधना न्यूज़ चैनल पर ७ बजे से ७.३० बजे तक लाइव प्रसारण भी किया गया। जिलेभर में पहली बार हुए इस तरह के कार्यक्रम को जनता ने खूब सराहा। करीब ४ घंटे तक चले इस कार्यक्रम के अंत तक सैकड़ो की तादाद में जनता उपस्थित रही। कार्यक्रम की शुरुआत पत्रकार सलीम शेरानी, मनोज चतुर्वेदी,  वरिष्ठ पत्रकार हेमंत चोपड़ा, जीतेन्द्र वागरेचा ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर की।

कार्यक्रम में जनपद सदस्य के ६ प्रत्याशियों में से ५ प्रत्याशी प्रेमसिंह चौधरी, प्रकाश त्रिवेदी, राजेंद्र भगत, प्रदीप पुरोहित और लालाराम शामिल हुए। एक अन्य प्रत्याशी राजेश जाट अपनी बालिका की तबियत ख़राब होने के चलते कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। सरपंच पद के सभी ५ प्रत्याशियों जैनिबाई भूरिया, रमेश बारिया,रमेश सिंगाड़, अमरसिंह सिंगाड और शंकर खराडी ने जनता का सामना किया और अपनी प्राथमिकताए जनता को बताई।

पूर्व सरपंचो और जनपद सदस्यों से जनता ने अपने अपने सवालों के जवाब मांगते हुए कई आरोप भी लगाए। कई ग्रामवासियों ने पंचायत पर भेदभाव का आरोप भी लगाया। वर्तमान और पूर्व सरपंच पंचायत से जुड़े कई अहम् मुद्दों और योजनाओ संबंधित सवालों का जवाब नहीं दे पाए।

कार्यक्रम में खवासा को तहसील का दर्जा दिलाना, खवासा में थाना बनाना, पेयजल व्यवस्था में सुधार, सफाई व्यवस्था, मुक्तिधाम को व्यवस्थित करना आदि मुख्य मुद्दे रहे। कई प्रत्यासियों की झूठा श्रेय लेने की कोशिश का जनता ने तीखा विरोध भी किया।

कार्यक्रम में मनोज चतुवेदी, सलीम शेरानी, सत्यनारायणशर्मा, साधना न्यूज के संजय भटेवरा, हेमंत चौपडा, जीतेन्द्र वागरेचा, साधना न्यूज के अंकुर जायसवाल, मनोहर डोडियार, कांतिलाल वागरेचा, खवासा भाजपा मंडल अध्यक्ष राजमल चोपड़ा के साथ ही सैकड़ों की तादात में में जनता उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालक मनीष चौहान ने किया। आभार माना मनोज चतुर्वेदी ने।

 

IMG-20150122-WA0012 IMG-20150122-WA0013

IMG-20150122-WA0015