विकास यात्रा में विधायक का पिटोल की जनता से सीधा संवाद, सरकार की योजनाओं के जमीनी हालात से हुए मुखातिब

- Advertisement -

भूपेंद्रसिंह नायक , पिटोल

प्रदेश में चल रही विकास यात्रा की कडी में झाबुआ विधानसभा में चल रही विकास यात्रा को लेकर विधायक शांतिलाल बिलवाल रविवार दोपहर यहां पहुंचे। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में एकत्रित ग्रामीणों से रुबरु होकर उनकी समस्याओं को जानने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारीयों को समाधान हेतु निर्देशित किया। विधायक ने प्रदेश सरकार की उन सभी योजनाओं पर सिलसिलेवार ग्रामीणों से चर्चा की एवं पूछा कि क्या उन्हें सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है ओर यदि नहीं मिल रहा है तो क्यों नहीं मिल रहा है ? बिलवाल नें खासकर शौचालय एवं प्रधानमंत्री आवास को फोकस किया एवं कहा कि सभी हितग्राही समय से अपना काम पूरा कर ले जिन लोगों ने आवास की किश्त ले ली है एवं कार्य आरंभ नहीं किया है वे जल्द पूरा कर ले जिससे अन्य ओर लोगों को भी इसका लाभ मिल सके अन्यथा उनपर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। विधायक नें उपस्थित ग्रामीणों को बताया कि सभी विभाग के लोग उनके साथ है योजनाओं के कोई कार्य अछुते रह गऐ हो, वे बताए जिससे उनको पूरा करने की दिशा में सक्रियता से काम किया जा सके।
बिजली पानी की समस्या मुखर होकर आई सामने
पिटोल में झुलते तारों से होने वाली संभावित दुर्घटना, आजाद चौक में अधिक केपेसिटी के ट्रांसफार्मर लगाऐ जाने, सुरसिंग फलिये में अब तक बिजली नहीं पहुंचने व लाइनमैन नहीं होने की बात सामनें आई वहीं गत 1 माह से नल जल योजना के बंद रहने से लोगों को खरीद कर पानी पीने की बात को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फुटा।
पिटोल में खेल मैदान को लेकर बसों से तरस रहे खेल
प्रेमियों हेतु मैदान के समतलीकरण व उसे खेलने योग्य बनाने हेतु विधायक ने अपनी निधी से 2 लाख रुपऐ ओर देने की बात कही पुर्व में इसके लिये विधायक निधि से 4 लाख रुपऐ मिले थे जिसका कार्य ग्राम पंचायत द्वारा करवाया गया किन्तु अब तक उससे मैदान खेलने योग्य नहीं बन सका था। इस अवसर पर विधायक नें 55 पात्र महिलाओं व पुरुषों को राजस्व द्वारा प्रदत्त भू अधिकार पत्र का भी वितरण किया। अपने गली मोहल्लों के साथ नगर की समस्याओं को लेकर आऐ 200 से अधिक ग्रामीणों के साथ सरपंच काना गुंडिया, जनपद सदस्य बलवंत मेडा, महेन्द्रसिंह ठाकुर, उप सरपंच दिनेश मेवाड, बदन नायक, प्रतिक शाह, सुमेरसिंह, मकनसिंह गुंडिया, गोलु पंडित, तहसीलदार शक्तिसिंह चौहान, पटवारी सोनी, सचिव सुनील नायक, व अन्य विभागों के अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित थे।