विधायक टिकट के लिए BJP में भी आधा दज॔न दावेदार उभरे ; बीजेपी जिला इकाई को पैनल मे भेजने है 3 नाम

0

——–झाबुआ Live ——

झाबुआ विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार बनने के लिए आधा दज॔न दावेदार सामने आये है हालांकि पैनल मे जिले से तीन नाम जाना है अब देखना यह है कि बाजी किसके हाथ लगती है देखिए यह रिपोर्ट ।

चंद्रभान सिंह भदोरिया  @ चीफ एडिटर 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के एलान के लिए अब महज 200 दिन बचे है ऐसे मे झाबुआ विधानसभा के लिए जहां कांग्रेस से 7 लोगों ने लिखित में आवेदन कर टिकट मांगे है वहीं बीजेपी में भी आधा दर्जन दावेदार बनकर उभर रहे है हालांकि नियमानुसार बीजेपी की जिला इकाई को 3 नाम का पैनल भेजना है । बीजेपी के दावेदार इसलिए भी बढ रहे है क्योकि मोजूदा विधायक शांतिलाल बिलवाल को लेकर संगठन ओर मीडिया मे चर्चा है कि बीजेपी उनके प्रदश॔न से खुश नहीं है । आइये आपको बताते है बीजेपी के सात दावेदार कोन है ओर क्या है उनकी संक्षिप्त प्रोफाइल ।

1)- शांतिलाल बिलवाल – मोजूदा विधायक है मोदी – शिव लहर के अलावा विगत चुनाव मे कांग्रेस में बगावत के चलते विधायक बन गये .. बीते 5 सालों मे अपना बडा आभामंडल नहीं बना पाये .. कुछ निजी विवादों से घिरे रहे जिससे अलोकप्रिय हुए । हालांकि राजगढ नाका लाबी के चहेते बने हुए है इसलिए दोबारा टिकट की उम्मीद .. सीटिंग विधायक होने के चलते पैनल मे तीन नामों मे इनका नाम ऊपर जाना तय है ।

2)- सुनिता गोविंद अजनार – राणापुर नगर परिषद की अध्यक्ष है पढी लिखी ओर वाकपटु है सीएम शिवराज सिंह चोहान उन्हे राजनीति मे काफी पसंद करते है सीएम से सीधे रिश्ते है सांसद मनोहर ऊंटवाल से पारिवारिक संबंध ओर कई नेताओं के साथ मोजूदा जिलाध्यक्ष मनोहर सेठिया भी राजनीति मे सुनिता गोविंद अजनार को आगे बढाते आये है दूसरी बार जनता द्वारा राणापुर नगर परिषद अध्यक्ष पद पर चुनी गयी .. पति गोविंद भी एक बार अध्यक्ष रह चुके है । सास राणापुर जनपद अध्यक्ष है जिसके अंतर्गत विधानसभा के 53% गांव आते है । इसलिए प्रबल दावेदार ।

3)- भानू भूरिया – भारतीय जनता युवा मोर्चा के लगातार दूसरी बार जिलाध्यक्ष बने .. कानून मे स्नातक है किसी भी गुट मे नहीं है पिता बालु भूरिया दशकों तक राणापुर जनपद की राजनीति के केंद्र मे रहे है गोफन बटालियन की मांग के जरिए चर्चा मे आये .. आदिवासी समाज मे सुधार की वकालत करते है ।

4)- उदय बिलवाल – होस्टल अधीक्षक है लेकिन विधायक भाई के चलते परदे के पीछे राजनीति मे सक्रिय है राजगढ नाके की कोशिश है कि अगर किसी कारणवश पार्टी शांतिलाल बिलवाल का टिकट काटे तो फिर उदय बिलवाल को टिकट दिया जाये । फिलहाल पर्दे के पीछे सक्रिय है ।

5)- मैगजीभाई अमलियार– यह नाम आरएसएस की पसंद बताया जा रहा है मैगजीभाई की पहचान हाड॔कोर हिंदू आदिवासी नेता की है ओर संघ अपने एजेंडे के तहत मैगजीभाई को आगे बढाना चाहता है अब अगर संघ की टिकट वितरण मे चली तो मैगजीभाई टिकट लाकर चोंका सकते है ।

6)- कल्याण डामोर – जिले मे कम भाजपाई इन्हे पसंद करते है लेकिन फग्गन सिंह कुलस्ते ओर रंजना बघेल की पसंद है हालांकि अब फग्गन ओर रंजना दोनों भाजपा में संघर्ष कर रहे है । ऐसे मे कल्याण का कल्याण कोन करेगा यह देखना होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.