ब्रिटिश संसद मे सम्मानित होंगे ” नागेश्वर सोनेकेसरी” ; अमेजन – फ्लिपकाड॔ के प्लेटफार्म पर छाई श्रीमद अद्भूत भागवत पुराण

- Advertisement -

अलीराजपुर Live के लिए ” फिरोज खान बबलू की रिपोर्ट ।

मध्यप्रदेश के आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त नागेश्वर सोनकेसरी को आगामी फरवरी माह मे ब्रिटिश संसद ” हाऊस आफ कांमस ” मे सम्मानित किया जायेगा । उन्हें यह सम्मान उनके द्वारा तुकबंदी के साथ सरल भाषा मे लिखी गयी ” श्रीमद अद्भुत भागवत पुराण ” को वल्ड॔ बुक आफ वल्ड॔ रिकार्ड द्वारा अपने रिकार्ड मे स्थान पाने के एवज मे दिया जायेगा । इस संस्था के एशियन हेड डा संतोष शुक्ला ने इस बात की घोषणा की । सोनकेसरी को हाऊस आफ कांमस के साथ हाऊस आफ लाड॔स मे भी सम्मानित किया जायेगा । वही शंकराचार्य श्री दिव्यानंद तीथ॔ जी ने कहा कि सोनकेसरी का सम्मान तो भारत की संसद मे होना चाहिए ।

यह बोले “सोनकेसरी अपनी पुस्तक पर ।

श्री मद्भाग्वत पुराण को आमजन की आवश्यकतानुसार सरल हिन्दी में भक्तिरस से परिपूर्ण कविता के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का यह मेरा विनम्र प्रयास है ।

*”अद्भुत् श्रीमद् ॥भागवत॥”*

जीवन की इस भाग-दौड़ में स्वयं के उद्धार के लिये मोक्षदायनी माँ गंगा के समान पावन करने वाली *‘मौत से मोक्ष की कथा’*, 12 स्कंधों में शब्दों की जुगलबंदी द्वारा मन को भगवान के चरणों में लगा देती है। यह पुस्तक तुकबंदी के साथ बेहद सरल भाषा मे लिखी गयी है पुस्तक के शब्द इतने सरल है कि आप घर पर बैठकर भागवत को समझ सकते है इससे पहले भागवत को समझने के लिए आपको पांडालो मे ही जाना पडता था ।

अमेजन & फ्लिपकाड॔ पर भी छाई पुस्तक ।

सोनकेसरी द्वारा रचित यह भागवत पुराण आन-लाइन प्लेटफार्म अमेजन & फ्लिपकाड॔ पर भी छाई हुई है लांचिग के पहले ही 2500 किताबें बुक हो चुकी थी जबकि अब तक 5 हजार से ज्यादा पुस्तकें बुक हो चुकी है दिलचस्प बात यह है कि लेखक सोनकेसरी ने रायल्टी ना लेने का एलान किया है ओर रायल्टी की राशि परमाथ॔ कार्यों के लिए देने की घोषणा की है ।