एकलव्य स्कूल के प्राचार्य को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते पकड़ा

0

जितेंद्र वर्मा, जोबट

जोबट विकासखंड के ग्राम पंचायत खारी के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय बालक छात्रावास पर गुरुवार को लोकायुक्त पुलिस ने छापेमारी की। यहां पर एक प्राचार्य अभिषेक पांडे को 30,000/रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

प्राचार्य अभिषेक पांडे।

 

लोकायुक्त पुलिस के d.s.p दिनेश पटेल ने बताया कि शिकायतकर्ता सिकदार सिंह कलेश, शासकीय एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय जोबट (खारी) के बालक छात्रावास का प्रभारी वार्डन से माह जून एवं जुलाई-2024 में छात्रों के मैस के लिए खाद्य सामग्री कय करने के करीब साढ़े चार लाख रूपये के लंबित बिलों को निकालने के एवज मे प्राचार्य अभिषेक पाण्डेय द्वारा बिल की टोटल राशि की 10 प्रतिशत राशि रिश्वत के रूप में मांगी जा रही थी। आवेदक द्वारा दिनांक 23.09.2024 को इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक महोदय को करने पर, शिकायत सत्यापन उपरांत आरोपी को आज दिनांक 03.10.2024 को रिश्वत राशि 30,000/-रूपये लेते हुए शासकीय आवास पर रंगे हाथों ट्रेप किया गया है।

कार्रवाई का प्लान बनाया

इस शिकायत की तस्दीक करने के बाद गुरुवार  को छापेमार कार्रवाई का प्लान लोकायुक्त पुलिस द्वारा बनाया गया इसके तहत सिकदार कलेश ने रुपए देने के लिए प्राचार्य अभिषेक पांडे  से संपर्क किया तो उसने अपने शासकीयआवास में होने की बात कही इस पर सिकंदर पहुंच गया इसी दौरान लोकायुक्त टीम के Dsp पटेल की टीम शासकीय आवास पहुंच गई जैसे ही शिकायतकर्ता ने प्राचार्य को रुपए दिए, वैसे ही टीम ने छापा मार दिया लोकायुक्त टीम ने उसे गिरफ्तार करके सर्किट हाउस जोबट पूछताछ के लिए ले आए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.