जनसुनवाई में शिकायत की तो बिजली कंपनी के लाइनमेन वृद्ध महिला को दे रहे लाइन काटने की धमकी

0

जितेंद्र वाणी, नानपुर

वृद्ध महिला ने बिजली कंपनी के लाइनमेन द्वारा लाइन काटने की धमकी देने की शिकायत जनसुनवाई में की है। आलीराजपुर जिले के नानपुर की रहने वाली सुपड़ृीबाई ने बताया घर  का विद़्युत मीटर जल गया था। इसके चलते एक महीने का पैसा जमा कर दिया था। लेकिन उससे एक महीने का पैसा और मांगा जा रहा है। 

यह  महिला काफी परेशान है उसकी कमर भी पूरी झुकी हुई हे हाथ से भोजन भी नही कर पाती है काफी गरीबी हालत में महिला एक छोटी सी चॉकलेट बीड़ी की दुकान से अपने बीमार लडके बहू का पालन पोषण कर रही है। दिन में मुश्किल से पचास रुपए भी नही आते है इसकी अब गरीबी का पांच किलो अनाज मिलता था वह भी इस महा नहीं मिला। परेशान महिला की जब कोई नहीं सुन रहा था तो मीडिया के सामने बिलख बिलख कर रोने लगी। नानपुर में बिजली विभाग की समस्या की यदि कोई शिकायत करता है तो विद्युत विभाग के कर्मचारी उन्हें धमकाने व फर्जी चालान बनाने लाईट काटने की धमकी देते है। इस लाचार बुजुर्ग महिला की लाईट  काटने की धमकी देने से लाचार बेबस किस तरह जिला कलेक्ट्रेट गई होगी सोचने वाली बात है। महिला ने बताया लाइनमेन नवलसिंह और रणजीत द्वारा धमकी दी जा रही है कि पैसा जमा नहीं करोगे तो लाइट काट देंगे। सुपड़ीबाई ने बताया पहले उसका बिल 105 से 110 रुपए आता था, लेकिन अब 1200 रुपए से 1600 रुपए तक दिया जा रहा है।

ये बोले जिम्मेदार 

मामले में बिजली कंपनी के जेई (ग्रामीण) नरगांवे ने बताया बुजुर्ग महिला की समस्या का निराकरण कर दिया है। मीटर लगाने के निर्देश भी लाइनमेन को दे दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.