आदिवासी अंचल की राजनीतिक हलचल !!

0

BJP जिलाध्यक्ष की दौड़ तेज !

झाबुआ जिले का BJP जिलाध्यक्ष बनने की दौड़ शुरू हो गयी है .. हालांकि भानु भूरिया रिपिट होने की भी चर्चाएं गर्म है लेकिन जो नाम रेस में बताए जा रहे हैं उनमें सत्येन्द्र यादव‌ , ओपी राय , कमलेश दातला , अजय पोरवाल आदि शामिल हैं मंत्री निर्मला भूरिया की राय इस फैसले में काफी अहम मानी जा रही है !!

CCB को चैयरमेन कब मिलेगा ?

झाबुआ ओर अलीराजपुर की संयुक्त जिला सहकारी बैंक मर्यादित यानी CCB को विगत 5 सालों से नये चैयरमेन का इंतजार है .. गौरसिंह वसुनिया के बाद यह पद लगभग खाली है सिर्फ एक दिन के लिए कमलनाथ सरकार में मानसिंह मैडा को चैयरमेन बनाया गया था उनके चार्ज लेते ही कमलनाथ सरकार गिर गयी थी ..तब से अधिकारी मौज कर रहे हैं ..इस साल किसानों को दिये जाने वाले ऋण में भी जबरदस्त कटौती दर्ज की है .. बीजेपी सरकार क्यों इस पद को खाली रखें हुए हैं यह समझ से परे है !!

क्या Dr विक्रांत जाएंगे दिल्ली ?

क्या झाबुआ MLA डाक्टर विक्रांत भूरिया अपनी कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय राजनीति में जाने वाले हैं ? यह सवाल इसलिए क्योंकि उन्होंने युवक कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ना सिर्फ इंटरव्यू दिया है बल्कि एक माह में उनकी राहुल गांधी से दो बार मुलाकात हो चुकी है .. चुंकि वह अंग्रेजी भी बोल लेते हैं ओर आदिवासी वर्ग से आते हैं इसलिए उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की दौड़ मे आगे माना जा रहा है .. हालांकि अंदर खाने चर्चा है कि मध्यप्रदेश के कुछ कांग्रेस नेता विक्रांत भूरिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष ना बनने देने के लिए सक्रिय हैं !

क्या रंजना बघेल को हाशिए पर डाल रही है BJP ?

क्या वरिष्ठ महिला आदिवासी नेत्री – पूर्व मंत्री रंजना बघेल को उनकी अपनी पार्टी हाशिए पर डाल रही है ? यह सवाल इसलिए क्योंकि पहले उनका विधानसभा का टिकट काटा गया .. उन्होंने निर्दलीय फार्म जमा किया तो पार्टी ने उन्हें संसद भेजने का आश्वासन देकर मना लिया .. लेकिन जब राज्यसभा ओर लोकसभा की बारी आई तो फिर पार्टी ने उनसे किनारा कर लिया .. बताते हैं कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ओर कैलास विजयवर्गीय रंजना बघेल को सरकार ओर संगठन से दुर किये हुए हैं .. अब रंजना बघेल को अपने लिए उचित अवसर की प्रतीक्षा है !

कांग्रेस से मोहभंग – क्या “बाप” का दामन थामेंगे !

झाबुआ जिले में कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में अपने नेताओं ओर पार्टी से नाराज़गी या मायुसी है इसलिए ऐसे कार्यकर्ता अब विकल्प तलाश‌ कर रहे हैं जो बीजेपी में नहीं जाना चाहते वह आप ओर बाप पार्टी में से किसमें जाये इस पर विचार कर रहे हैं लेकिन बाप पार्टी से प्रभावित कांग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या ज्यादा है ..आने वाले दिनों मे आपको झाबुआ जिले में BAP का कैडर खड़ा होते इन्हीं कार्यकर्ताओं के दम पर दिखाई देगा !

अलीराजपुर जिला पंचायत अध्यक्ष कौन ?

अनिता नागरसिंह चौहान के सांसद बनने से रिक्त हुई जिला पंचायत अलीराजपुर अध्यक्ष पर पर कौन बैठेगा ..इसका फैसला जल्दी होने के आसार हैं संभावना यह पद बीजेपी के खाते में जाने की है अभी दौड़ में जयपाल खरत की मां सबसे आगे हैं लेकिन यह बीजेपी है जो एन वक्त पर चौंकाने की आदी हैं इसलिए इंतजार कीजिए !

कमलेश्वर डोडियार के बागी तेवर !

मध्यप्रदेश से बाप पार्टी के इकलौते विधायक सैलाना के कमलेश्वर डोडियार अपनी ही पार्टी के खिलाफ लगातार बागी तेवर अपनाये हुए हैं .. पार्टी उन्हें लगातार नोटिस भी थमा रही है लेकिन कारवाई नहीं कर पा रही है ..ऐसा लगता है कि कमलेश्वर डोडियार ओर‌ बाप पार्टी दोनों समय की अनुकूलता का इंतजार कर रहे हैं ! !

Leave A Reply

Your email address will not be published.