शराब ठेकेदार व आबकारी की मिलीभगत से जमकर हो रहा अवैध शराब का खेल ,सील दुकानों से शराब गायब देर रात दिखावे के लिए दुकान फिर कर दी गई सील

May

रायपुरिया लवेश स्वर्णकार

कोरोना सक्रमण के चलते जहा सभी ओर लोक डाऊन है ।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शराब दुकाने बंद करने के निर्देश दे रखे है लेकिन बावजूद उसके आबकारी अधिकारियो की कृपा से अवैध शराब खूब बिक रही है । दरसअल रायपुरिया की शराब दुकाने दिखावे के लिए महज कागजो में सील दिखाई दे रही है क्योकि यहां अवैध शराब विक्रेता याने ठेकेदार के एजेंट दुगुने दामो में जमकर शराब किराना दुकानों की आड़ में बेच रहे है । इन अवैध शराब विक्रेताओं के पास यह शराब कहा से आ रहीं है जब इसकी पुख्ता जानकारी जुटाई तो देखा गया कि सोमवार शाम शराब दुकानों के तालों पर लगी सील नदारद दिखी इस बात की जानकारी मय प्रमाण आबकारी के अधिकरियो को दी गई। इन दुकानों पर लगी सील को तोड़कर यहां से शराब की खेप को अवैध शराब विक्रेताओं तक पहुँचाया गया है खबर तो यह भी है कि ठेकेदार अपने रायपुरिया ऑफिस से भी शराब सप्लाय कर रहा है ।

ये दोनों सोमवार रात के फोटो जिसमे सील टूटी दिखाई दे रही है ☝🏻

दरअसल सोमवार देर शाम शराब दुकानों की दुकान पर लगे तालों से सील गायब थी जिसके प्रमाण भी मौजूद है। इस बात की जानकारी भी आबकारी विभाग के अधिकारियो को मय प्रमाण बता दी गई थी बावजूद अब तक कोई कार्रवाही आबकारी विभाग के द्वारा नही की गई है। आबकारी विभाग ने शिकायत के बाद आनन फानन में रात के अंधेरे में गुप्त तरीके से सभी तालों पर दोबारा सील लगा दी गई । जिससे ठेकेदार ओर आबकारी विभाग की मिलीभगत से शराब खपाने की बाते और भी पुख्ता होती नजर आ रही है ? दरअसल जिस आबकारी विभाग को कार्रवाही करना है वही ठेकेदार की अवैध शराब को खपाने में सहयोग कर रहे है ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देशो की धज्जियां उड़ाई जा रही है। शराब ठेकेदार द्वारा शराब दुकानों की सील तोड़कर अवैध तरीके से शराब बाहर करना बिना अधिकारीयो की साठगांठ के संभव नही है और अगर सांठगांठ नही है तो फिर आबकारी रात के अंधेरे में दुकानो पर सील लगाकर क्यो चला गया है क्यो दुकानों की जांच नही की क्यो ठेकेदार के एजेंटों पर कार्रवाही नही की यह सभी प्रश्न आबकारी विभाग पर सवाल उठा रहे है ?