न्यू हिमालया एजुकेशनल अकादमी में शिक्षक दिवस का भव्य आयोजन

0

थांदला। न्यू हिमालया एजुकेशनल अकादमी में 5 सितम्बर 2024 को शिक्षक दिवस का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस विशेष कार्यक्रम का आयोजन कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्रों द्वारा किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई।

कार्यक्रम की शुरुआत में जो हुआ, उसे देखकर स्कूल प्रबंधन और सभी शिक्षक भावविभोर हो गए। छात्रों ने अपने शिक्षकों से आग्रह किया कि वे मंच पर रखी कुर्सियों पर बैठें और फिर उनके पैर धोकर कुमकुम लगाकर उन्हें सम्मानित किया। यह पल बहुत ही भावुक कर देने वाला था, जहाँ छात्रों ने अपने गुरुओं के प्रति अपार सम्मान व्यक्त किया।

इसके बाद छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं, जिसमें नृत्य और नाट्य प्रस्तुतियां शामिल थीं। कार्यक्रम के पहले सत्र में छात्रों ने अपने आदर्श शिक्षकों की नकल कर ‘टीचर फॉर द डे’ बनकर उनकी भूमिका निभाई।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल प्रबंधन ने शिक्षकों की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की और कृतज्ञता के प्रतीक स्वरूप उन्हें एक शील्ड भेंट की।

स्कूल के चेयरमैन श्री बुरहान कल्याणपुरवाला ने अपने भाषण में शिक्षक के जीवन में महत्वपूर्ण योगदान और उनकी भूमिका पर प्रकाश डाला। प्राचार्या मिस गीता शर्मा ने छात्रों के प्रयासों की सराहना की और इस सुंदर कार्यक्रम के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया। यह आयोजन शिक्षकों और छात्रों के बीच आपसी सम्मान और स्नेह का जीवंत प्रमाण था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.