ग्राम सभा में सरपंच उपसरपंच रहे अनुपस्थित, सरपंच पुत्र ने ली ग्राम सभा

0

थांदला। महिलाओं को समानता का अधिकार देते हुए सरकार ने राजनीतिक पदों में 50% का आरक्षण महिलाओं को दिया है, महिलाओं को मात्र प्रत्याशी बनाकर घरेलू कामों के लिए छोड़ दिया जाता है, और परिवार के पुरुषों द्वारा उनके पद का उपयोग किया जा रहा है। 

ऐसा ही एक मामला जनपद पंचायत थांदला के ग्राम पंचायत वालाखोरी में देखने को आया है जिसमें सरपंच जोगा मानजी जो कि एक महिला जनप्रतिनिधि है स्वयं ग्राम पंचायत की प्रथम ग्राम सभा में उपस्थित ना होकर अपने पुत्र अनिल को अपना कार्यभार सौंप स्वयं अनुपस्थित रही। ग्राम पंचायत वाला खरीदें कालू धर्मा मईडा, मुकेश कांजी मईडा, बसु जोरजी मईडा ,मनोहर जोरजी मईडा एवं धरमा मईडा ने मामले की शिकायत थांदला जनपद सीईओ राधा डावर से आवेदन दे कर की। जिसमे  बताया कि ग्राम वाला खेड़ी में महिला के अधिकारों का हनन करते हुए उनके पुत्र द्वारा एक  महिला सरपंच के अधिकारों का उपयोग किया जा रहा है  एवं स्वयं सरपंच पद के अधिकारों का उपयोग किया जा रहा है। ग्राम सभा के दौरान सचिव सुमन सिंह भी उपस्थित थे। जिसके द्वारा भी सब कुछ देखते हुए किसी प्रकार की कोई आपत्ति नहीं ली गई।  

राधा डाबर जनपद सीईओ- ग्राम पंचायत वालाखोरी के ग्रामीणों द्वारा आवेदन दिया गया है, सचिव से स्पष्टीकरण मांगा है जिसके पश्चात मामले की जांच की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.