स्कूल भवन में टपक रहा पानी, जर्जर भवन में पढ़ने को मजबूर बच्चे

0

अर्पित चोपड़ा, खवासा

खवासा क्षेत्रान्तर्गत कुकड़ीपाड़ा संकुल के एक प्राथमिक विद्यालय के भवन की जर्जर हालत विद्यार्थियों, पालको और शिक्षकों  के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। जर्जर हो चुके भवन की छत से पानी टपकता है जिससे कि बच्चों का शैक्षणिक कार्य प्रभावित हो रहा है।

मामला कुकड़ीपाड़ा संकुल के प्राथमिक विद्यालय सादेड़ा का है जहाँ जर्जर भवन और टपकती छत के नीचे बच्चे पढ़ने को मजबूर है। छत के सरिए दिखाई देने लगे है। मजबूरीवश बच्चों को भवन के बाहर खुले आसमान तले पढ़ाई करना पड़ रही है। विडंबना है कि शासन को लिखित और मौखिक रूप से अवगत करवाने के बावजूद नतीजा शून्य है। सोमवार को प्राथमिक विद्यालय सादेड़ा में शाला प्रबंधन समिति एवं पालकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शामिल पालकों ने घोर आपत्ति दर्ज करवाते हुए शासन के रवैये पर नाराजगी जताई और नवीन भवन की पुरजोर मांग की। भवन की जर्जर स्थिति देख हिन्दू युवा जनजाति संगठन ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई है। संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि भवन जर्जर हो चुका है, बारिश के दौरान पानी टपकता है तो बच्चों को खड़े रहने की जगह तक नहीं मिलती। छत के सरिए बाहर झांक रहे है ऐसे में कोई भी अनहोनी हो सकती है। संगठन पदाधिकारियों ने शीघ्र ही नया भवन बनवाने की मांग शासन से की है।

इस दौरान कुकड़ीपाड़ा संकुल प्राचार्य, संस्था शिक्षक, हिन्दू युवा जनजाति संगठन के थांदला ब्लॉक उपाध्यक्ष कमलेश सोलंकी, कैलाश सोलंकी, गणेश गणावा, पेसा एक्ट अध्यक्ष दिपक सोलंकी, पटेल दुबा कटारा, मानसिंह सोलंकी, गोपाल सोलंकी, पीयूष गणावा, मिश्रीलाल कटारा, मुकेश सोलंकी, मोहन सोलंकी, सोवन गणावा, प्रकाश वडखिया, गबु सोलंकी, बापू सोलंकी, पंकेश , मुकेश, सुकलाल, मनिष मईडा, कालु, सुभाष गणावा, जुवारिया सोलंकी आदि संगठन कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.