नवरात्रि में मां की आराधना के साथ गरबा कर रहे श्रद्धालु, गरबा पंडालों में भीड़

0

अर्पित चौपड़ा, खवासा 

खवासा में नवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। स्थानीय रोग्यादेवी मंदिर पर नवयुवक नवदुर्गा नवरात्रि महोत्सव समिति और हनुमान चौक में संकट मोचन मित्र मंडल के तत्वावधान में माँ की आराधना और गरबे का आयोजन हो रहा है। लोगों की भावना के अनुरूप दोनों समितियां गरबे के दौरान फिल्मी गानों के बजाए विशुद्ध गरबे और धार्मिक-देशभक्ति के गीतों का गायन ही करवा रही है।

विशाल आकर्षक पंडाल और जबरदस्त उत्साह

खवासा में सबसे पहले नवरात्र आयोजन की शुरुआत बाजना रोड स्थित रोग्यादेवी मंदिर से ही हुई थी इस कारण यहां से लोगों का विशेष जुड़ाव रहता है। यहां कई दशकों से लगातार नवरात्र पर्व का आयोजन होता आ रहा है। यहां समिति द्वारा विशाल और सुंदर पंडाल बनाया गया जो विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। यहां बड़ी संख्या में महिला, युवक-युवतियां गरबा खेलने पहुंच रहे है। स्थानीय युवतियों का एक दल एक जैसी गुजराती गरबा ड्रेस पहनकर एक से बढ़कर एक गरबो की प्रस्तुति दे रहा है जिसकी सराहना की जा रही है। प्रतिदिन प्रसादी का वितरण भी किया जा रहा है। समिति सदस्यों का कार्यक्रम के प्रति समर्पण भी काबिले तारीफ़ है।

संकट मोचन मित्र मंडल मना रहा अपना 11वां नवरात्रि महोत्सव

संकट मोचन वाले पेरेग्राफ के साथ

अपना 11वां नवरात्रि महोत्सव मना रहे संकट मोचन मित्र मंडल ने भी हनुमान चौक पर आकर्षक रोशनी से जगमगाता पंडाल बनाया है। प्राचीन संकट मोचन हनुमान मंदिर की आकर्षक विद्युतसज्जा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। जबरदस्त उत्साह के साथ यहां भी माँ की आराधना और गरबा जारी है। एक जैसी वेशभूषा में आकर्षक गरबो की प्रस्तुति यहां दी जा रही है। प्रवीण म्यूजिकल ग्रुप के साथ प्रतिदिन नए-नए कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे है। समिति के सदस्य कार्यक्रम के लिए मेहनत करते दिखाई दे रहे है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.