स्टेट प्रेस क्लब ने मनाया राष्ट्र ध्वज तिरंगे का अंगीकार दिवस.

पेटलावद। स्टेट प्रेस क्लब, मप्र के अध्य्क्ष प्रवीण कुमार खारीवाल के निर्देशानुसार सोमवार 22 जुलाई को झाबुआ टीम द्वारा देश के राष्ट्र ध्वज का अंगीकार दिवस मनाया गया। इस दौरान क्लब के सदस्य पेटलावद विकासखंड अंतर्गत आने वाली बांद्रारुण्डा की प्रथामिक शाला में पहुचे जंहा छोटे बच्चो को राष्ट्र ध्वज के अंगीकार दिवस के बारे में जानकारियां दी गई। और उन्हें तिरंगे व चॉकलेट वितरित गई। 

इस दौरान शिक्षक मनोहर यादव, शिक्षिका श्रीमती निर्मला डावर व क्लब के सुनील खोड़े, शान ठाकुर, नीलेश सोनी, रमेशचन्द्र सोलंकी, सुनील भण्डारी, सुरेश मुलेवा, नरेश भटवेरा, प्रवीण बसेर, दीपक मिस्त्री आदि मोजुद रहे। 

गोरतलब है कि 22 जुलाई 1947 को संविधान सभा में अध्यक्ष  डॉ.राजेंद्र प्रसाद और राष्ट्र ध्वज कमेटी के अध्यक्ष पंडित जवाहरलाल नेहरू ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर स्वतंत्र भारत के ध्वज के रूप में तिरंगे ध्वज को अंगीकार किया था। इसी दिन प्रतिवर्ष तिरंगा दिवस मनाया जाता है।इस ध्वज को पिंगली वेंकैया ने डिजाइन किया था।

संस्था तिरंगा अभियान और स्टेट प्रेस क्लब,मप्र के आह्वान पर सोमवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में राष्ट्रध्वज का जन्मदिन समारोहपूर्वक मनाया गया।

Comments are closed.