सावधान!!अगर आप इस बैंक में लेन-देन करने जा रहे है, तो पहले पढ़ ले यह जरूरी खबर

0

सलमान शैख,पेटलावद

अगर आप शहर की बैंक ऑफ बड़ौदा में लेन-देन या किसी अन्य कार्य के लिए जा रहे है तो आप खुद सावधान रहिए, क्योकि बैंक में किसी भी अनहोनी से इनकार नहीं किया जा सकता, यहां सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। शहर के बैंक ऑफ बड़ौदा में हमेशा से ही सीसीटीवी कैमरो की कमी के चलते कई बड़ी घटनाएं पहले हो चुकी है, जिसके बाद भी बैंक प्रबंधन इस ओर कोई सुध नही ले रहा, नतीजतन मंगलवार को फिर यहां एक चोरी हुई और वह चोरी बाइक की थी। ऐसे में बैंक प्रबंधन की लापरवाही साफ नजर आ रही है।
दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा में मोहन कटारा निवासी रूपगढ़ सुबह साढ़े 10 बजे बाइक (एमपी 45 एमई 7799) अपने रूपए निकालने के लिए आए थे। मोहन अपनी बाइक खड़ी करने के बाद इसका हैंडल लॉक कर वे बैंक के अंदर गये। कुछ ही देर में जब वे दोनों बाहर निकले तो उनकी बाइक गायब थी।
पीडि़त ने शाखा प्रबंधक से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज दिखाने को कहा। शाखा प्रबंधक ने बताया कि उनके बैंक के बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। इसके बाद निराश होकर पीडि़त ने बाइक चोर के विरुद्घ पुलिस थाने में तहरीर दी।
ग्राहकों की सुरक्षा दांव पर:
प्रबंधक बैंक की सुरक्षा के साथ-साथ ग्राहकों की सुरक्षा पर भी ध्यान नहीं देते। बैंक के अंदर सीसीटीवी कैमरा लगा होता है, लेकिन ग्राहकों पर नजर रखने के लिए बैंक के बाहर की ओर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा होता है। इसके कारण ही उठाईगिरी की घटनाएं होती है। बैंकों के बाहर भी सीसीटीवी और सुरक्षाकर्मी आवश्यक है।
पुलिस ने कई बार किया आगाह:
पुलिस प्रशासन द्वारा बैंक प्रंबधक की कई बार बैठक लेकर बैंक की सुरक्षा के लिए हिदायत दी जाती रही है। बाजवूद बैंक प्रबंधक लगातार इसमें लापरवाही बरत रहे हैं। पुलिस की हिदायत के बाद अब भी नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के कई बैंकों में सुरक्षाकर्मी का अभाव है।
नही रूक रही बाइक चोरी की वारदाते:
बाइक चोरों ने बांका शहर व आसपास अपने कारनामों से आतंक मचा रखा है। ज्यादातर मामलों में चोरी गयी बाइक की बरामदगी या इनका सुराग पाने में पुलिस विफल ही रही है। हाल में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से लगातार हो रही चोरी के मामलों की भी अनेक रिपोर्ट दर्ज हुई है। इन बाइक चोरों को बेनकाब कर पाने में पुलिस अब तक विफल रही है। वहीं शहर में भी बाइक चोरी का मामला रूक नहीं रहा है, इससे पहले भी शहर में कई स्थानो से बाइक चोरो ने अपनी वारदात को अंजाम दिया है।

)

Leave A Reply

Your email address will not be published.