एडवोकेट लिखी कार से कर रहे थे शराब का अवैध परिवहन, पुलिस ने पकड़ा, 26 पेटी जब्त की

0

जीवन  राठोड सारंगी

थाना पेटलावद के अंतर्गत चौकी सारंगी पुलिस ने अवैध शराब के परिवहन पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक झाबुआ और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में, एसडीओपी पेटलावद और थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर के नेतृत्व में की गई। पुलिस टीम ने मारुति स्विफ्ट कार से अवैध रूप से ले जाई जा रही 26 पेटी गोवा व्हिस्की जब्त की। कार पर एडवोकेट लिखी पट्‌टी लगी थी।

27 सितंबर की रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम मातारुंडी मोहनपुरा से अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घेराबंदी की और मारुति स्विफ्ट कार से 26 पेटी अवैध गोवा व्हिस्की बरामद की। कार चालक गोपाल पिता अम्बाराम वसुनिया, निवासी मातारुंडी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद शराब की कुल मात्रा 224.64 बल्क लीटर है, जिसकी कीमत लगभग 1,68,680 रुपये आंकी गई है। वहीं, जब्त की गई वाहन मारुति स्विफ्ट की अनुमानित कीमत करीब 3 लाख रुपये है।

गिरफ्तार आरोपी गोपाल वसुनिया के खिलाफ थाना पेटलावद में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है। प्राथमिक जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपी का बडनगर थाना, जिला उज्जैन में भी आपराधिक रिकॉर्ड मौजूद है। पुलिस रिमांड के दौरान उससे और जानकारी जुटाई जाएगी। इस सफल कार्रवाई में थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर के साथ-साथ सउनि सुरेंद्र सिंह सिसोदिया, सउनि कमलेश परिहार, प्रधान आरक्षक कमल, आरक्षक महीपाल, अजय और चौकी सारंगी के चालक दिनेश सिंगार का विशेष योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक ने पूरी टीम की सराहना करते हुए उनके उत्साहवर्धन के लिए इनाम देने की घोषणा की है।

पेटलावद पुलिस की यह कार्रवाई क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार पर रोकथाम के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। पुलिस की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने का प्रयास जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.