मवेशी मालिक पर लगाया एक हजार रुपए का जुर्माना एवं गुलाब भेंट कर किया सम्मान

0

शान ठाकुर, पेटलावद

नगर में आवारा छोड़ दिये जाने वाले पशुओं को नगर परिषद पेटलावद के द्वारा पकड़ कर आस पास की गो शालाओं में छोड़ने का काम किया जा रहा है। 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एवं झाबुआ कलेक्टर नेहा मीना के आदेश के बाद पेटलावद के अनुविभागीय अधिकारी अनिल राठौर के निर्देश पर नगर परिषद पेटलावद के द्वारा एक बार पुनः एक विशेष अभियान चलाया जायेगा। मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा जीतेन्द्र भण्डारी के द्वारा बताया गया की लगातार लाउडस्पीकर के माध्यम से नगर में मुनादी कर मवेशी मालिकों को सूचित किए जाने के बावजूद उनके द्वारा अपने मवेशी खुले छोड़ दिये जाते है। नगर परिषद के द्वारा समय समय पर मवेशियों को पकड़ने का अभियान चलाया गया है, उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नगर परिषद आवारा मवेशियों को पकड़ कर उन्हें समीप गोशालाओ में भिजवायेगी। खुले में मवेशियों को छोड़ने पर वे मार्ग पर बैठ जाती है जिससे दुर्घटना का भय बना रहता है। 

सीएमओ की अनोखी पहल 

आवारा मवेशियों को पकड़ कर छोड़ने पर पशु मालिकों से अर्थदंड के साथ उन्हें गुलाब का फूल भेटकर किया जा रहा है। सीएमओ आशा भण्डारी ने नगर में आवारा घूम रहे पशुओं को पकड़ कर उसे छोड़ने पर पशु मालिकों पर एक हज़ार रुपये अर्थदंड लगाया गया एवं पशु मालिकों से लिखित में लिया जाकर उन्हें आगे से पशुओं को आवारा रूप से न छोड़ने की हिदायत देते हुए ,उन्हें गुलाब का फूल देकर सम्मान किया गया। पशु मालिक ने दिया आश्वासन अब दोबारा गलती नहीं करेंगे।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा भण्डारी ने बताया की नगर परिषद के पास रखने व उनके ख़ान पान की उचित व्यवस्था बड़ी मात्रा में नहीं है जिसे वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत करवाया गया। निर्देशानुसार नप अब मवेशियों को पकड़कर उन्हें समीपस्थ गोशालाओ में ससम्मान छोड़ेगी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.