नगर विकास की सौगातों से भरा नगर परिषद का बजट पारित

0

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट- नगर विकास के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रही पेटलावद नगर परिषद के द्वारा नगर विकास के लिए शुक्रवार को बैठक आयोजित करते हुए अपना वार्षिक बजट पेश किया। जिसमे नगर विकास के लिए कई प्रकार की योजनाओं को समाहीत किया गया।
लाभ का बजट पेश
शुक्रवार को नगर परिषद अध्यक्ष संगीता विनोद भंडारी, उपाध्यक्ष आजाद गुगलिया, एल्डरमैन भारतसिंह चौहान, पूर्व अध्यक्ष विनोद भंडारी व मुख्य नगर परिषद अधिकारी सीएल डोडिया व स्वच्छता निरीक्षक आंनदसिंह राठौर समेत नगर के निर्वाचित पार्षदों की उपस्थित में गायत्री मंदिर परिसर मे नगर परिषद के द्वारा वार्षिक बजट पेश किया। जिसमे 58 करोड़ 66 लाख 70 हजार 978 रुपए की वार्षिक आय समेत 58 करोड़ 66 लाख 58 हजार 716 रुपए का व्यय करने के पश्चात 12 हजार 262 की रुपए की बचत का लाभ बजट प्रस्तुत किया गया।
पेयजल योजना के लिए प्रस्ताव पारित
नगर परिषद के द्वारा नगर की पेयजल व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के द्वारा नगर मे अत्योदय मेले के अवसर पर की गई घोषणा को बजट मे शामिल करते हुए 35 करोड़ रुपएकी पेयजल योजना को अपने बजट मे शामिल किया गया है।
और भी दी सौगाते
बजट मे नगर परिषद के द्वारा सर्वसुविधायुक्त आडिटोरियम के लिए 2 करोड़ रूपये एंव बस स्टेण्ड हेतू 5 करोड रूपये विभिन्न विकास कार्यो के लिए 5 करोड रूपये और स्मारक तथा उद्यान निर्माण के लिए 1 करोड रूपये के बजट का प्रस्ताव पारित किया गया।
फुटा तालाब बनेगा पर्यटक स्थल
नगर के नागरिको के द्वारा बगीचे एंव पर्यटन के लिए लगातार की जा रही मंागो को नगर परिषद के द्वारा अपने बजट मे तवजो दी है जहां नगर परिषद के द्वारा उघान निर्माण कें लिए अपने बजट मे प्रावधान रखा है वही फुटा तालाब को भी पर्यटक स्थल के रूप में तब्दीली एंव विकसित करने के लिए परिषद के द्वारा अपने बजट मे 2 करोड़ रुपए का प्रस्ताव रखा है वही मुक्तिधाम मे भी उन्नयन विकास कार्य के लिए बजट मे व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त नगर में सर्वसुविधायुक्त डिलक्स सुलभ काम्पलेक्स भी वार्ड क्रमंाक 1 के लिए मंजुर किया गया है। वही सीसी रोड निर्माण, नाला नाली निर्माण, एंव गांधी चैक स्थित गांधी जी की प्रतिमा एंव आस पास के स्थान पर का सौंदर्यकरण समेत साफ सफाई एंव पेयजल प्रकाश व्यवस्था के लिए बजट मे प्रस्ताव पारित किए। वही नगर परिषद मं कार्यरत कर्मचारीयो को ध्यान मे रखते हुए कर्मचारियों को 22 मार्च से छठवा वेतन के अंतिम किश्त का भुगतान व मंहगाई भत्तों के भुगतान की व्यवस्था नगर परिषद के द्वारा बजट में करते हुए। विधवा पेंशन, इंदिरा गांधी वृद्धापेंशन, एंव नांमात्रण प्रकरणो समेत कई हितग्राही मूलक योजनाओ को स्वीकृती दि गई है। साथ ही प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान को ध्यान मे रखते हुए पूरे नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने का संकल्प भी पारित किया गया। नगर के नागरिकों की लगातार मांग एवं समस्या को स्थानीय समाचार पत्रो के द्वारा बार बार उठाया गया जिसके परिणाम स्वरूप नगर परिषद के द्वारा प्रस्तुत शुक्रवार को वार्षिक बजट मे पंपावती नदी के लिए विस्तृत कार्य योजना डीपीआर तैयार करवाने का प्रस्ताव पारीत किया गया। है नगर कें गंदे नालो के पानी की निकासी की अलग व्यवस्था व नदी के गहरी करण व दिवाल आदि बनाने की कार्य योजना बनाई गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.