अपराधियों की धरपकड़ मेरी पहली प्राथमिकता: नवनियुक्त एसडीओपी बबिता बामनिया

0

सलमान शैख़, पेटलावद

राज्य सरकार के निर्देश के बाद जबलपुर ग्रामीण से स्थानांतरित होकर आई पूर्व उप पुलिस अधीक्षक व शहर की नई एसडीओपी श्रीमती बबिता बामनिया ने अपना पद्भार ग्रहण कर लिया है। श्रीमती बामनिया झाबुआ जिला मुख्यालय पर महिला सेल डीएसपी रह चुकी है, जिससे माना जा रहा है कि वे अंचल में घटने वाले अपराधो को भलि-भांति जानती है। उन्हें इससे निपटने में ज्यादा चुनोती नही होगी।
झाबुआ Live से ख़ास बातचीत में श्रीमती बामनिया ने कहा कि पेटलावद अनुभाग जिले काबडा अनुभाग है। यहां पर सभी प्रकार के कार्यो तथा समस्याओं से रूबरू होने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि उनके अनुभाग में शांति व कानून व्यवस्था बनवाएं रखना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। साथ ही आगामी दिनों में होने वाले लोकसभा चुनावों को भी निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाना उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगा।
उन्होनें अपने तेवरों को भी साझा करते हुए बताया गया कि मेरी पहली प्राथमिकता अपराधियों और अपराध पर अंकुश लगाना होगा। क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बनाने के साथ जुआ, सट्टा, चोरी एवं अन्य अपराधों पर अंकुश लगाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस जिले से मेरा पुराना नाता है, मैं इससे पहले झाबुआ में पदस्थ रही हूं। इस लिए इस क्षेत्र और यहां होने वाले अपराधों से अच्छी तरह वाकिफ हूं और मेरा प्रयास रहेगा कि पूरा अनुभाग अपराध मुक्त रहे। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि जनता और पुलिस के बीच संवाद स्थापित हो, जिससे अपराधों पर अंकुश लग सके। साथ ही आमजन के विश्वास पर कायम रह सकूं।
अपने अंदाज में निकली एसडीओपी, ट्रैफिक में व्यवधान पैदा करने वालो को दी चेतावनी:
पद्भार ग्रहण के बाद से ही नवनियुक्त एसडीओपी बामनिया अपने अंदाज में कार्य करते हुए देखी जा रही है। बामनिया मंगलवार को शहर में अपने सरकारी वाहन से पैट्रोलिंग कर ट्रैफिक में व्यवधान पैदा करने वाले वाहनो चालको, हाथ ठेला व्यवसायीयो और मुख्य मार्ग पर स्थित दुकान मालिको को चेतावनी दी। उन्होनें सख्त लहजे मे सभी को चेताया कि आज मैं आई हूं, रोज नही आऊॅंगी, अगर मुझे ट्रैफिक में व्यवधान उत्पन्न होता दिखा, तो फिर आपके वाहन सीधे थाने में पहुंचेंगे। यहीं नही उन्होनें दुकानदारो को भी चेताया कि अगर कोई वाहन चालक आपकी दुकान पर सामान क्रय करने आता है, तो उसकी गाड़ी आप साइड में लगवाए, ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके।
नगर में चर्चा जोरो पर:
एसडीओपी के इस सख्त रवैये से नगर में काफी चर्चा चल रही है। नगरवासी उनकी इस कार्यवाही से काफी खुश है, क्योंकि नगर की सबसे गंभीर और बड़ी समस्या यातायात की ही है, जिसे एसडीओपी हल करती नजर आ रही है। नगरवासीयो का कहना है कि अब उन्हें एसडीओपी श्रीमती बामनिया से काफी उम्मीदे है, कि वे नगर की दिशा और दशा सुधारने में अपनी अहम भूमिका निभाएं।

 

)

Leave A Reply

Your email address will not be published.