- पत्रकारों से चर्चा करते हुए नवागत एसडीएम हर्षल पंचोली

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
मेरा पहला लक्ष्य पेटलावद विकासखंड को स्वच्छता के मामले में ओडीएफ विकासखंड बनाना जिसमें प्रति एक घर में शौचालय हो और उनका पूरा उपयोग हो। इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार की दिशा में विशेष ध्यान दिया जाएगा। वहीं नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं को हल करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उक्त बात नवागत एसडीएम आईएएस हर्षल पंचोली ने गुरूवार शाम को पत्रकार वार्ता में व्यक्त की।
जन संवाद कार्यक्रम होगा-
नवाचार करते हुए एसडीएम पंचोली ने विकासखंड स्तर पर सप्ताह के प्रतिएक सोमवार को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन रखा है जिसके बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि आम जनता की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए अनुविभाग स्तर के सभी कार्यालय प्रमुखों की उपस्थिति में शासकीय बालक उत्कृष्ट मैदान पर जन संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें जनता की समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। यदि किसी समस्या का निराकरण नहीं किया जा सकता है तो अगले सप्ताह उस समस्या का फॉलोअप भी लिया जाएगा। इसके साथ ही प्रतिएक सोमवार को शाम 5 से 7 बजे तक अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक आयोजित कर टीएल-पीजी-जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन आदि के निराकरण किए जाएंगे।
अतिक्रमण के लिए मुहिम चलाएंगे-
पेटलावद नगर को सुंदर व अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी अभी कुछ समय व्यवस्थाओं को समझने के बाद नगर के मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई की जाएगी जिसमें जनता का सहयोग भी लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पेटलावद नगर को नई पहचान और कुछ नया करने का नगर की आम जनता-जनप्रतिनिधि और समाजसेवियों के साथ मिलकर कार्य किया जाएगा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में गरीब लोगों को उचित उपचार मिले ग्रामीण क्षेत्रों में इस ओर विशेष ध्यान दिया जाएगा। वहीं राष्ट्रीय पक्षी मोर के सरंक्षण की दिशा में भी आवश्यक पहल करने की बात कहीं जिसके लिए योजना बना कर कुछ अच्छे कार्य किए जाएंगे। वहीं कॉलेज की अव्यवस्थाओं और बाउंड्रीवाल निर्माण में हो रही गड़बड़ी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसके लिए पूर मामले को समझा जाएगा तथा कॉलेज के छात्रों की परेशानियों को दूर करने, होस्टल में व्यवस्था करने संबंधी आदि कार्यों पर ध्यान दिया जाएगा। वहीं सब्जी मंडी को व्यवस्थित स्थान पर लगाना, नगर को बस स्टैंड की सौगात देना, बालोद्यान आदि मुद्दों पर भी विचार करने की बात कही। इसके साथ ही पत्रकारों की मांग पर पत्रकार भवन और वाचनालय के संचालन हेतु भी पहल करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर नगर के पत्रकार मौजूद थे।
– पत्रकारों से चर्चा करते हुए नवागत एसडीएम हर्षल पंचोली