आज होगा उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान में चल रहे टैनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का रंगारंग समापन…

- Advertisement -

पेटलावद। क्रिकेट अनिश्चितताओ का एक खेल है इसमें कभी-कभी ऐसे उलटफेर होते है जिसे कभी कोई दर्शक सोच भी सकता। ऐसे उलटफेरो में मजबूत टीमो को हमेशा हार का सामना करना पड़ता है।
ऐसा ही एक बड़ा उलटफेर शनिवार को उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित हो रहे टेनिस बाल ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट में देखने को मिला है। अभी तक लीग मैचो में दर्शको की पसंदीदा टीम 11 स्टार पेटलावद, मार्निंग क्रिकेट, कुंदनपुर आदि ऐसी कई टीमे है जिन्हे इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। इसके बाद कल शनिवार को क्वाटर फायनल मुकाबले के लिए केपी 11 झकनावद और वसूली 11 के बीच खेले गए मुकाबले में झकनावद को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मैच का नतीजा सुपर ओवर से आया। वसूली 11 ने 5 ओवरों में 49 रन बनाए थे और झकनावद को 50 रनो का लक्ष्य दिया था। झकनावद ने इस मैच में रोमांच लाकर मैच तो टाय करा दिया। इसके बाद सुपर ओवर में वसूली 11 ने इस मैच को अपने कब्जे में ले लिया और झकनावद को हार झेलना पड़ी।
*आज एक क्वाटर फायनल और 2 सेमीफाइनल मुकाबले होंगे:*
आज रविवार को सुपर संडे मुकाबले होंगे। जिसमें एक क्वाटर फायनल सबसे पहले खेला जाएगा। यह क्वाटर फायनल मुकाबला वसूली 11 ओर हीरा 11 के बीच खेला जाएगा। इसके बाद दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे और अंत में इस टूर्नामेंट का फायनल मुकाबला होगा। इसके बाद टूर्नामेंट का समापन होगा।
*विधायक आयेंगे समापन कार्यक्रम में-*
आज रविवार होने वाले इस विधायक ट्रॉफी के समापन कार्यक्रम में विधायक वालसिंह मेड़ा मुख्य अतिथि के रूप में आयेंगे। वहीं विशेष अतिथि के रूप में एसडीएम आईएएस अनिल राठौर, एसडीओपी सुश्री सोनू डावर और बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक रहेंगे। वहीं पेटलावद के सभी कांग्रेसी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और खेलप्रेमी मौजूद रहेंगे। फायनल मुकाबले के बाद टूर्नामेंट का समापन होगा। जिसमें विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं संचालनकर्ता और कामेंट्रियेटर की भूमिका भरत चौधरी, पटवारी यश रामावत, अनिल चौधरी, पार्षद दिनेश पड़ियार, राकेश गेहलोत निभाएंगे। वहीं अमापायरिंग की भूमिका में मनोज परमार और सचिन गामड़ रहेंगे।
गौरतलब है कि एसडीएम और एसडीओपी के विशेष सहयोग से आयोजित किए जा रहे इस टूर्नामेंट में पहले दिन छोटा उदयपुर, फिर प्रिंस 11 और उसके बाद जींस क्लब झाबुआ की टीम सेमीफायनल में पहुंच चुकी है। सुबह 10 बजे से इस टूर्नामेंट का 1 क्वाटर फायनल, 2 सेमीफायनल मुकाबले और उसके बाद टूर्नामेंट का फायनल मुकाबला कराया जाएगा। इसकी तैयारियां आयोजक द्वारा अंतिम दौर में की जा रही है। ग्राउंड को 4 बड़े मुकाबलो द्वारा फिर से तैयार किया जा रहा है। दर्शको के बैठने की व्यवस्था समिति व पानी की व्यवस्था बखूबी की जा रही है। समिति के सदस्यो ने एक दिन पूर्व ग्राउंड रिपेयर से लेकर विकेट सही करने का कार्य किया। इसके बाद अतिथियो के बैठने के लिए एक मंच की व्यवस्था की गई।
*टूर्नामेंट में ये देंगे विजेताओ को पुरस्कार-*
टूर्नामेंट में प्रथम पुरूस्कार 71 हजार रूपए का रखा गया है। जो विधायक वालसिंह मेड़ा द्वारा दिया जा रहा है। विधायक श्री मेड़ा का युवा खेल प्रतिभा को निखारने के लिए यह पहल सराहनीय है। इसकी पूरे क्षेत्र में भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है। वहीं द्वितीय पुरस्कार 31 हजार रूपए का रखा गया है। जो बैंक ऑफ इंडिया और एक्सिस बैंक द्वारा संयुक्त रूप से दिया जा रहा है। यह पूरा आयोजन नवागत एसडीएम आईएएस अनिल कुमार राठौर, एसडीओपी सुश्री सोनू डावर के विशेष सहयोग से कराया जा रहा है। टूर्नामेंट में मेन ऑफ द सीरीज 5100 रुपए झाबुआ लाइव न्यूज द्वारा पुरस्कार के रूप में दिए जायेंगे। वहीं बेस्ट बॉलर टूर्नामेंट का इनाम 2500 रुपए पूर्व पार्षद कमलेश लाला चौधरी, 1 ओवर में 6 सिक्स मारने वाले को अयोध्या कंप्यूटर सेंटर की ओर से 6 हजार 666 का पुरस्कार दिया जाएगा। इसी के साथ मेन ऑफ द मैच फायनल 2500 रुपए दीपक राठौड़, बेस्ट फिल्डर टूर्नामेंट 1500 रुपए जय गोपाल ट्रेवल्स व डीटीडीसी कोरियर सर्विस, बेस्ट बैट्समैन टूर्नामेंट 2100 रुपए वार्ड 2 पार्षद श्रीमती इंद्रा मुकेश पड़ियार और बेस्ट हूटर 1000 का पुरस्कार नगर पत्रकार संघ के उपाध्यक्ष चंदू राठौड़ द्वारा दिया जाएगा।