हर दिन चल रहा जोबट नगर में चोर-पुलिस का खेल, चोर मस्त तो पुलिस पस्त

जितेंद्र वर्मा, जोबट

नगर में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाएं से ऐसा मालूम पड़ रहा है कि जोबट नगर में चोर और पुलिस के बीच चोर पुलिस का खेल चल रहा है वहीं आमजन में चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली से विश्वास उठ गया है कई महीनो से लगातार कस्बा में बाइक चोरी वारदातें होने के बाद भी पुलिस को अब तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है जिससे पुलिस अब तक चोरी की किसी भी घटना का खुलासा नहीं कर पाई है। लगातार बढ़ रही चोरी से लोगों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नगर की जनता में गहरा रोष है।

एक के बाद एक हो रही चोरी जो बनी नगर में जन चर्चा का विषय

पुलिस की लापरवाह कार्यप्रणाली से एक के बाद एक वारदात हो रही है। एक के बाद एक हो रही चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस के सेवा सुरक्षा व सहयोग के दावे भी हवा हो रहे हैं। जोबट नगर में रजत ज्वेलर्स के यहां हुई चोरी के बाद नगर के दुकानदारों में भय व्याप्त है तथा पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ उनमें रोष भी पनप रहा है। पिछले कई महीनो से हो रही बाइक

चोरियों में पुलिस केवल अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करती है लेकिन चोर गिरोह आज तक पुलिस की जांच का विषय रहा है पुलिस न तो गिरोह का सुराग लगाने का प्रयास करती है और न ही सुरक्षा चौबंद कर पाती है इससे चोरों के हौसले बुलंद हो जाते हैं। एक के बाद एक हो रही चोरी की घटना ने पुलिस की पोल ही खोल कर रख दी है। पुलिस रात्रि गश्त के दावे भी करती है इसके बावजूद लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाएं पुलिस की पोल खोल रही हैं।

सुबह ले गए चुराकर बाइक, वह शाम को मोबाइल छीन ले गए बदमाश

24 मई को बदमाशों ने जोबट के सोनी मोहल्ले में सराफा दुकान में दिनदहाड़े घुसकर – महिला पर फालिये से वार कर करीब 7 किलो चांदी लूट ली थी। इस घटना के एक दिन बाद अगले दिन की सुबह फिर चोरों ने पुलिस प्रशासन को चुनौती दी फिर सुबह चोरी हो गई बाइक कृष्ण मंदिर क्षेत्र में रहने वाले सोनू राठौर की बाइक घर के सामने से चोर चुरा ले गए। इससे पहले भी नगर से कई बाइक चोरी हो चुकी है जिसका पुलिस पता नहीं लगा सकी है वही शाम को फिर एक और चोरी की घटना हुई जोबट के किला जोबट निवासी एक युवक को मारपीट कर मोबाइल छीनकर भागे अज्ञात बदमाश किला जोबट मार्ग का निवासी नियम बलवंत सोलंकी उम्र 15 वर्ष शनिवार की शाम लगभग 8:00 बजे के आसपास अपने मोहल्ले में घूम रहा था अचानक दो अज्ञात बदमाश बाइक पर सवार किला जोबट रोड की तरफ से आए और मार पीट कर झपट्टा मारकर मोबाइल छीन कर भाग गए जिनका कुछ लोगों के द्वारा पीछाभी किया गया लेकिन अज्ञात बदमाश पकड़ में नहीं आए, सूत्रों के अनुसार से बताया गया कि बाइक सवार बदमाशों के द्वारा लूट गया मोबाइल(OPP0) कंपनी का है जिसका मॉडल नंबर a15है जिसकी लागत लगभग 12500की है बताई गई है जो दो पहिया वाहन जिसका नंबर (mp69m5878) सवार होकर आए थे, देखे जाए तो जोबट नगर में सक्रिय चोर गिरोह को पकडऩे में पुलिस के पसीने छूट गए हैं जो पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Comments are closed.