बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा का विरोध, हिंदू महासभा ने सौंपा ज्ञापन

0

जितेंद्र वर्मा, जोबट

अलीराजपुर जिले के जोबट में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति हिंसा का विरोध किया जोबट के शिवाले प्रांगण में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए वह नगर के मुख्य मार्ग से नारे लगाते हुए  जोबट के तहसील कार्यालय पहुंचे जहां पर उनके द्वारा महामहीम राष्ट्रपतिऔर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया जाता है कि बांग्लादेश में जारी संकट को रोकने और वहां हिंदुओं की सुरक्षा के लिए सरकार से हस्तक्षेप की अपील की गई बांग्लादेश में पिछले दिनों बड़े पैमाने पर हिंसा फैलने के दौरान वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा था। हसीना के जाने के बाद सैकड़ों लोगों ने उनके आवास में घुसकर तोड़फोड़ और लूटपाट की। बांग्लादेश में पिछले एक पखवाड़े में 400 से अधिक लोग मारे गए हैं। खबरों के मुताबिक हिंसा में हिंदू समुदाय, मंदिर और प्रतिष्ठान भी बुरी तरह प्रभावित हुए।

हिंदुओं पर अत्याचार नहीं सहेंगे, सर्व हिंदू समाज

सर्व हिंदू समाज के आह्वान पर आक्रोशित होकर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की विरुद्ध भारत सरकार से अंतरराष्ट्रीय मंच के माध्यम से बात कर वहां निवास करने वाले हिंदुओं पर अत्याचार को रोकने की मांग ज्ञापन के माध्यम से की है इस मौके पर हिंदू समाज एकमत हुआ बांग्लादेश में हो रही हिंसा की घटना के बाद हिंदू समाज आकर्षित हुआ और यहां पर सर्व हिंदू समाज के द्वारा बांग्लादेश में हिंसा, हिंदुओं पर किए जा रहे अत्याचार की घटना को लेकर गुरुवार को एक ज्ञापन जोबट एसडीएम वीरेंद्र सिंह को महामहिम राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में सर्व हिंदू समाज के द्वारा मांग की है कि बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर बढ़ते अत्याचार की घटना के बाद आहत है और बांग्लादेश में मुसलमान के द्वारा हिंदू समुदाय के लोगों पर किए जा रहे हिंसा, लूटपाट, आगजनी, मंदिरों के तोड़फोड़, माता- बहनों के साथ दुराचार, बलात्कार जैसी घटना को अंजाम दिया जा रहा जिसका विरोध करते हुए चिंता जताई और वहां के हिंदुओं के बच्चों के साथ भी अत्याचार किया जा रहा और बालिकाओं के साथ दुर्व्यवहार करने की घटना को भोक्षजनक बताते हुए निंदा की। 

अंतरराष्ट्रीय मंच के माध्यम से अत्याचार  रोकने की मांग की

ज्ञापन में यह भी बताया है कि हिंदू समाज हमेशा विश्व में शांति, अहिंसा, करुणा, दया जैसा संदेश देने वाला समाज है, बांग्लादेश में वहां के मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा हिंदुओं पर अत्याचार करते हुए मारपीट और अन्य प्रकार की घटना को अंजाम दे रहे उन हिंदुओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार से अंतरराष्ट्रीय मंच के माध्यम से अत्याचार और हिंसा की घटना को रोकने की मांग की है। इस मौके पर सर्व हिंदू समाज के कार्यकर्ता और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी शिवालय परिसर में एकत्रित होकर नगर की सड़क पर रैली निकालते हुए “हिंदू पर अत्याचार नहीं सहने” का नारा भी लगाया ओर तहसील कार्यालय पहुंचे हैं, जहां पर ज्ञापन सौंपा गया जिसका वाचन राजेश डुडवे जिलाध्यक्ष जनजाति विकास मंच ने किया। इस मौके पर यहां पर ग्रामीण क्षेत्र से भी आदिवासी समाज के प्रमुख हिंदू कार्यकर्ता और सर्व हिंदू समाज के कार्यकर्ता बडी संख्या मे मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.