जोबट एसडीएम व नगर परिषद अधिकारी ने विसर्जन घाटों का किया निरीक्षण

0

जोबट

 जितेंद्र वर्मा

जोबट।आज अनंत चतुर्दशी को शहर में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन शुरू हो जाएगा जो 1:00बजे से विसर्जन का सिलसिला शाम तक चलता रहेगा घाटों पर गणेश प्रतिमाओं के निर्विघ्न,शांतिपूर्ण विसर्जन के लिए प्रशासन विभाग व नगर परिषद ने विशेष तैयारियां की हैं भगवान गणेश की छोटी मूर्तियां वह बड़ी मूर्ति आज जोबट नगर के शिवालय मंदिर घाट पर विसर्जित की जाएंगी इसमें नगर परिषद के कर्मचारियों का सहारा लिया जाएगा।

गोताखोरों के साथ घाटों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था भी की गई है

जोबट डोही नदी के घाट पर गणेश प्रतिमाओं के लिए बनाए गए विसर्जन स्थलों पर सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए घाट पर सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक विभाग व नगर परिषद अमला पुलिस के जवान तैनात रहेंगे वे गोताखोरों के साथ घाटों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था भी की गई है बता दें कि जोबट शहर में कई स्थानों पर गणेशजी की प्रतिमाएं विराजी हैं,जिसे जोबट के डोही नदी के घाट पर विसर्जित किया जाएगा ।

सुरक्षा का भी रखा जाएगा खास ख्याल

 जोबट नगर परिषद ने हादसों को रोकने के लिए भी तैयारियां की है. जोबट नगर परिषद को कोशिश रहेगी कि कोई भी शख्स विसर्जन के दौरान गहरे पानी में नहीं उतरे. कई बार प्रतिमा विसर्जन के दौरान लोग गहरे पानी में उतर जाते हैं जिससे हादसा हो जाता है. विसर्जन के दौरान मौके पर नगर परिषद की टीम भी मौजूद रहेगी.कल हुए हादसों को ध्यान में रखते हुए इस बार भी गणेश मूर्ति विसर्जन व्यवस्था बदली हुई रहेगी नगर परिषद ने शीतला माता मंदिर के घाट, शिवालय मंदिर के घाट स्थानों पर बैरिकेटर लगाएगा

शहर में गणेश मूर्तियों के विसर्जन को लेकर घाटों पर तैयारियां की जा रही है जोबाट एसडीएम वीरेंद्र बघेल ने आज विसर्जन घाट पर पहुंच विसर्जन स्थल पर सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था, लाइटिंग, वाहन पार्किंग, बैरिकेटिंग और गोताखोरों की व्यवस्था करने और विसर्जन घाटों के आसपास से बेसहारा गोवंश समेत श्वान जैसे पशुओं को हटाने के लिए कहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.