जयस ने सीधी जिले की आदिवासी छात्राओं के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी देने की मांग की

May

जितेंद्र वर्मा, जोबट

सीधी जिले में पूर्व में भी एक आदिवासी व्यक्ति के ऊपर नशे  की हालत में पेशाब कर आदिवासी समाज को कलंकित करने का मामला सामने आया था। और देश को शर्मसार करने वाली घटना थी। आज फिर सीधी जिले में आदिवासी छात्राओं के साथ मैजिक वाइस एप के माध्यम से आदिवासी समाज की 7 से अधिक छात्राओं के साथ कॉलेज की टीचर बनकर मैजिक वाइस एप की जरिये मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति,राहुल प्रजापति,लव-कुश प्रजापति सहित अन्य आरोपियों ने आदिवासी समाज की कॉलेज छात्राओं के साथ दुष्कर्म किया।

इन सभी दोषियों को फास्ट ट्रेक कोर्ट के माध्यम से 376,376A तथा 376D व 376के के तहत फांसी दी जाने व पूरे घटनाक्रम की CBI जांच की जाय एवं पीड़ित छात्राओं को 1-1- करोड़ मुआवजा व पीड़ित परिवार को पुलिस सुरक्षा दी जाए एवं मध्यपदेश में आदिवासियों पर बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाए,जाने को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम  जोबट अनुविभागीय अधिकारी के माध्यम से तहसीलदार महोदय  सुनील राणा जोबट को ज्ञापन सौपा। साथ ही उदयगढ़ एवं बोरी में भी जयस द्वारा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौपकर दुष्कर्म करने वाले सभी आरोपियों को फांसी की सजा  की मांग की ज्ञापन के दौरान जयस जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रिंकुबाला-लालसिंह डावर ने कहा मध्यप्रदेश के सीधी जिले की मझौली थाना क्षेत्र में मैजिक वाइस एप गैंग द्वारा की जाने वाली घटना निंदनीय घटना है। इस प्रकार के लोग मासूम बच्चियों तक के साथ बलात्कर कर उन्हें जिंदा जलाया जा रहा है।  पत्थर से कुचल कर मार दिया जा रहा है। जिसको लेकर न तो सरकार कोई ठोस निर्णय लेती है और न ही कोई राजनेता और इस प्रकार की घटना को अंजाम देने वाले लोग अक्सर बड़े नेताओं के सरंक्षण होने के कारण खुले आम इस प्रकार की घटनाएं करते है।दुष्कर्म की शिकार सभी समाज की महिलाएं होती है।

परंतु वर्तमान में इस प्रकार दुष्कर्म की घटनाओं की शिकार अधिकतर अनुसूचित जाति जनजातीय की स्कूल कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राएं एवं मजदूरी करने के लिए पलायन पर जाने वाली आदिवासी समाज की महिलाएं है।जो समाज मे अपनी इज्जत के खातिर या मजबूरी के कारण चुपचाप अपने उपर होने वाले अत्याचार शोषण को सहन करने को मजबूर है। ज्ञापन के दौरान जयस जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रिंकुबाला-लालसिंह डावर आदिवासी कोतवाल समाज के जोबट ब्लाक अध्यक्ष पतालसिंह बघेल, जयस के वीरेंद्र बघेल,कुँवरसिंह गाडरिया, विक्रम चौहान, भारत चौहान, भूरसिंह डावर,राजूसिंह डुडवे आदि उपस्थित रहे।