कई दिनों से जोबट के डाक घर में काम पड़ा है बंद, दूर दराज से आने वाले ग्रामीण हो रहे परेशान

0

जितेंद्र वर्मा, जोबट

जोबट के डाकघर में करीब 10 दिन से सीपीयू सहित विभिन्न उपकरण खराब हो चुके हैं। इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जहां पहले डाकघर में उपभोक्ताओं की लंबी कतारें देखने को मिलती थी, वहीं करीब10 दिन से कार्य ही नहीं हो पा रहा हे। सीपीयू में आई खराबी के चलते डाकघर सुनसान पड़ा है। 

समस्या का समाधान नहीं होने से उपभोक्ताओं में विभाग के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। बताया जाता है कि 10 सितंबर से डाकघर की सेवा ठप पड़ी है। कर्मचारियों का कहना है पिछले दिनों बारिश के बिजली कड़की थी इससे कार्यालय की बिजली लाइन में फाल्ट हुआ था, इसके बाद से ही सीपीयू में भी खराबी आ गई और काम ठप हो गया। सिर्फ खाते अपडेट करने और खोलने का काम चल रहा हे। दूसी ओर जोबट नगर वेआसपास के ग्रामीण इलाके से बुजुर्ग,बच्चे, महिलाएं सुबह से ही दूर दराजों सेअपने कार्य के लिए डाकघर के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनका कार्य नहीं होने पर पूरे दिन परेशान होकर थक हार के वापस घर चले जाते हैं। डाकघर की व्यवस्था ऐसे ही चलती रही तो लोगों का डाक विभाग से मोहभंग हो जाएगा। उपभोक्ताओं के डाकघर के काम प्रभावित हो रहे हैं उपकरण खराब होने के कारण कामकाज नहीं होने से उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है।

उपकरण करा रहे ठीक

प्रभारी पोस्ट मास्टर अनार सिंह डीमच ने बताया कि 10 सितंबर से  विद्युत  उपकरण खराब पड़े हैं। इस समस्या को लेकर उन्होंने उच्च अधिकारियों को लिखित में अवगत करवा दिया है। इंजीनियर उपकरणों को सही करने का प्रयास कर रहे हैं। जैसे ही उपकरण सही हो जाएंगे कार्य पहले की तरह सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.