शारदा विद्या मंदिर में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह उत्साह से मनाया, पूर्व छात्र विजय भाभर बने उत्सव का केंद्र

0

झाबुआ डेस्क। शारदा विद्या मंदिर में 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के पूर्व छात्र और वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य विजय भाभर को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया। विजय जी युवाओं में कुशल नेतृत्वकर्ता के रूप में विख्यात हैं और उन्होंने विद्यालय के प्रति अपने अपार प्रेम और स्नेह का प्रदर्शन करते हुए सभी का दिल जीत लिया।

उत्साहपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समां

समारोह की शुरुआत ध्वजारोहण से हुई, जिसके बाद विद्यार्थियों ने परेड, पीटी, समता, और समूह नृत्य और देश भक्ति से ओत प्रोत समूह गीत,जैसी आकर्षक प्रस्तुतियां दीं। खास बात यह रही कि एक सांस्कृतिक प्रस्तुति के दौरान जब विद्यार्थी उस गीत पर नृत्य करने आए, जिस पर विजय  ने अपने विद्यार्थी जीवन में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नृत्य किया था, तो उन्होंने अपने आप को रोक नहीं पाए। विजय ने उसी गीत पर विद्यार्थियों के साथ नृत्य किया और उन्होंने वही स्टेप्स दोहराए जो उन्होंने वर्षों पहले किए थे। उनकी सहजता और विद्यालय के प्रति प्रेम ने पूरे शारदा परिवार को गर्व से भर दिया। इस घटना के बाद विजय जी विद्यार्थियों के बीच और भी लोकप्रिय हो गए और उन्हें अपना आदर्श मानने लगे।

अतिथि का परिचय और प्रेरणादायक संबोधन

कार्यक्रम का संचालन कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों सुहासी पोरवाल और  प्रद्युमन कुडासिया ने किया। शारदा विद्या मंदिर के उपप्राचार्य मकरंद आचार्य ने मुख्य अतिथि विजय भाभर का परिचय करवाया और बताया कि इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस “विकसित भारत” थीम पर आधारित है। उन्होंने यह भी बताया कि विद्यालय किस तरह से छात्रों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयासरत है, ताकि वे विकसित राष्ट्र के सपने को साकार कर सकें, जो माननीय प्रधानमंत्री ने देखा है।

मुख्य अतिथि विजय भाभर ने अपने संबोधन में विद्यालय के प्रति अपने गहरे जुड़ाव और आभार को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शारदा विद्या मंदिर उनके जीवन का वह आधार स्तंभ है, जिसने उनके व्यक्तित्व और नेतृत्व क्षमता को आकार दिया। विजय ने अपने छात्र जीवन की यादें ताजा करते हुए कहा, “यह विद्यालय सिर्फ एक शैक्षणिक संस्थान नहीं, बल्कि मेरे लिए एक परिवार की तरह है, जिसने मुझे सही मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, “आपका लक्ष्य चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, अगर आप पूरी ईमानदारी और मेहनत से उसकी ओर बढ़ेंगे, तो आपको अवश्य सफलता मिलेगी।” विजय के इस प्रेरणादायक संबोधन ने न केवल विद्यार्थियों को बल्कि उपस्थित सभी जनों को भी गहरे रूप से प्रभावित किया।

आभार और समापन

शारदा विद्या मंदिर की प्राचार्या दीपशिखा तिवारी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। हिंदी माध्यम प्राचार्य डॉ. कंचन चौहान ने धन्यवाद ज्ञापित किया, और हिंदी माध्यम के उपप्राचार्य देवेंद्र व्यास ने विजय  भाभर को स्मृति चिन्ह भेंट किया। विद्यालय के संचालक ओम शर्मा और किरण शर्मा ने समस्त स्टॉफ को इस सफल आयोजन के लिए बधाई दी और विजय जी भाभर की सादगी और विद्यालय के प्रति उनके समर्पण की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.