विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर विभिन्न स्थानों पर उपभोक्ताओं को किया जागरूक, शपथ दिलाई

May

झाबुआ। 31 में विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर कलेक्टर नेहा मीणा कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक पदम विरोचन शुक्ल सहित जिले के आला अधिकारियों ने जगह-जगह कैंपेनिंग कर विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर तंबाकू गुटका आदि पदार्थ का त्याग कर न खाने की अपील की और शपथ दिलाई। झाबुआ के आईटीआई कॉलेज परिसर एवं यात्री प्रतीक्षालय बस स्टैंड पर नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों के उपस्थिति में  आम जनता को शपथ दिलाई गई कि वह भविष्य में तंबाकू गुटका जैसे व्यसन से दूर रहेंगे और दूसरों को भी दूर रखने के लिए प्रेरित करेंगे।

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग ने भी गांधी बस्ती में पहुंचकर उपस्थित वहां के रह वासियों को विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर इससे होने वाले नुकसान से अवगत कराया और भविष्य में ऐसे व्यसन  से दूर रहने की अपील की। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष  डॉक्टर अशोक बलसोरा वरिष्ठ सदस्य पीडी रायपुरिया महिला इकाई के इंदौर संभाग अध्यक्ष सामाजिक सेल की अन्नू भाभर महिला इकाई जिला अध्यक्ष गौरी कटरा तहसील अध्यक्ष शकुंतला राठौर झाबुआ तहसील अध्यक्ष बापू सिंह कटारा जिला उपाध्यक्ष चंपा सिंगड़ आदि मौजूद थे और सभी ने उपस्थित सभी माता बहनों पुरुषों को इस अभिशाप रूपी व्यसन से दूर रहने की अपील की।

बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया

विश्व तंबाकू निषेध दिवस 31 मई 2024 को कलेक्टर नेहा मीना के मार्गदर्शन में सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग अंतर्गत नगर पालिका क्षेत्र झाबुआ के बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय के समीप तंबाकू निषेध के संबंध में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कलापथक दल द्वारा किया गया। जिसके अंतर्गत स्थानीय भीली भाषा में नशा मुक्ति गीत गायन किया गया साथ ही उपस्थित यात्रियों को तंबाकू से होने वाली हानिकारक बीमारियों के संबंध में भीली भाषा में जानकारी दी गई एवं तंबाकू निषेध की शपथ दिलवाई गई। कार्यक्रम में कलापथक के कलाकार कुसुम भूरिया, सुमन सलाम अनु भबोर ने प्रस्तुति दी, साथ ही प्रियंक पाटीदार समग्र सामाजिक सुरक्षा विस्तार अधिकारी जनपद पंचायत झाबुआ अकलेश गामड़ उपस्थित रहे।