राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग की मासिक बैठक संपन्न, कार्यों की की समीक्षा की

झाबुआ डेस्क। राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग की मासिक बैठक सामाजिक कार्यकर्ता   शरद शास्त्री के मुख्य आतिथ्य में एवं प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल जी पाटीदार व प्रदेश महिला इकाई अध्यक्ष गोरी कटारा  आदिवासी समाज सुधारक अनु भाभोर कार्यवाहक अध्यक्ष डा अशोक  बलसोरा  की उपस्थिति में कार्यालय में आयोजित की गई वक्त बैठक में वरिष्ठ सदस्य डा एम एल फुल पगारे,   पी डी रायपुरिया ,बापू सिंह कटारा , ,जयेंद्र बैरागी प्रदीप कुमार  पंड्या, रेखा भूरिया , गोरी कटरा, साधना सोनी, अनु भाबोर, आशा मलियार,  चंपा सिंगौड पायल बघेल, श्री मतीसंतोष भूरिया दुर्गेश सोनी दिनेश कोचरा उपस्थित थे । 

बैठक का शुभारंभ  पदाधिकारी व्दारा भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर तथा मुख्य अतिथि शास्त्री, पाटीदार, फुल पगारे, कटारा, भाबोर, एवं बलसोरा का परियावर्ण को द्रष्टिगत रखते हुए मोतीयों की माला से स्वागत किया गया।  शास्त्री ने राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के सन्दर्भ में अपने विचार रखते हुए राष्ट्रीय अधिवेशन पर चर्चा करते हुए भुरी भुरी प्रसन्नसा कि, पगारे जी ने जिला इकाई के कार्यो को विस्तार से बताते हुए समाज हित में अधिक उत्साह के साथ कार्य करें, रायपुरीया ने अपने विचार रखते हुए अपने संगठन को ओर अधिक कार्य करने पर जोर दिया। श्रीमती कटारा ने भी अधिवेशन कि सराहना की, भाबोर ने  आदिवासी भाषा में आपने उध्बोधन को देते हुए कहा कि मुझे इस संस्था में रहकर समाज में कार्य करने का अवसर पर प्राप्त होगा में हृदय से संगठन का आभार व्यक्त करती हु । बैरागी  ने अपने उदबोधन को मुक्तक से प्रारम्भ कि साथ ही जिला कार्यालय में मंगवाकर को होने वाले जन सुनवाई मे हमारे साथी सहयोग प्रदान करे, पंडया ने अधिवेशन कि सराहना करते हुए विद्यालयों, कालेज स्तर पर विचार गोष्ठियों का आयोजन कर संगठन के कार्यों एवं उद्देश्य बताना चाहिए, कटारा ने नशामुक्ति के लिए एक अभियान चलाने कि आवश्यकता हमें गाँव स्तर से चलाने कि आवश्यकता है। ड्रा  बलसोरा  ने राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के कार्यो को विस्तार से समझाने का प्रयास किया संस्था कि गतिविधियों के अन्तर्गत शासन कि योजना के साथ मिलकर सहयोग के साथ कार्य करना होगा।वही संस्था के राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार माना और बेहतर समन्वय के लिए मध्य प्रदेश  टीम की ओर से डाक्टर  रविंद्र मिश्रा और शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया । और आगामी दिनों में कार्य योजनाओं बना कर काम करने की बात कही शासन से समन्वय बना कर कार्य करने की बात कही । पाटीदार जी ने संस्था कि गतिविधियों में निरन्तर सहयोग प्रदान करने कि अपील उपस्थित सदस्यों से की। 

नविन सदस्य श्री रमेश-दिनेश कोचरा को वेलकम किट प्रदान किया गया। साथ ही बैठक हर तीन महा में अनिवार्य रूप से आयोजित करने का निर्माण लेते हुए सभी सदस्यों अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए विचार किया गया‌। बैठक का संचालन ड्रा अशोक बलसोरा ने किया।आभार मोहनलाल पाटीदार ने व्यक्त किया ।

Comments are closed.