राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग द्वारा मनाया गया साक्षरता दिवस

0

झाबुआ। ग्राम नरसिंहपुरा के श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर में राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग, झाबुआ इकाई द्वारा विश्व साक्षरता दिवस का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रविंद्र मिश्रा के निर्देशन में और कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक बलसोरा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से हुआ, जिसकी प्रस्तुति अन्नु भाबर, गौरी कटारा, चंपा सिंगोड और आशा अम्लियार द्वारा की गई। डॉ. अशोक बलसोरा, डॉ. एल. फुल पगारे, पी.डी. रायपुरीया, प्रदीप कुमार पंड्या, श्रीमती अनु भाबर, श्रीमती सविता गुप्ता, और गोरी कटारा ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

डॉ. फुल पगारे ने अपने संबोधन में कहा कि आज के युग में हर परिवार के सदस्य का साक्षर होना आवश्यक है। डॉ. बलसोरा ने शिक्षा के महत्व को रेखांकित करते हुए संगठन की विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला। गोरी कटारा ने बालिका शिक्षा के महत्व को समझाया और श्रीमती सविता गुप्ता ने महिला शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए बताया कि एक शिक्षित महिला से पूरे परिवार को सशक्त किया जा सकता है।

कार्यक्रम में लोक कथाओं के माध्यम से पी.डी. रायपुरीया ने शिक्षा के महत्व को समझाया, वहीं अनु भाबर ने अपनी क्षेत्रीय भाषा में साक्षरता गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन जिला संयोजक प्रदीप कुमार पंड्या द्वारा किया गया और ग्राम की आशा बारीया ने सहयोग किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.