अयोध्या में होने वाले राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा पर राममय होगा पूरा पिटोल नगर

0

भूपेंद्र नायक, पिटोल

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर पिटोल नगर में  बैठक की गई। 22 जनवरी को रामलला विराजमान होंगे. इसको लेकर पिटोल  एवं  आसपास के गांव में युवाओं के साथ वरिष्ठ जनों में भी काफी उत्साह है सनातन धर्म के लोगो की सदियों से प्रतीक्षा रही की रामलाल अपने मंदिर में कब विराजेंगे वह सुखद पल 22 जनवरी को अयोध्या में आ गया है। 

कल शाम 8 बजे पिटोल नगर के  समस्त समाज जनों के युवाओं के साथ वरिष्ठ जनों ने इस भव्य धार्मिक आयोजन को मनाने के लिए स्थानीय राधा कृष्ण मंदिर पर एक वृहद बैठक की गई जिसमें 1 जनवरी से 22 जनवरी तक पिटोल के साथ अंचलों में भी धार्मिक आयोजनों का किए जाएंगे। बैठक में सर्व समिति से यह निर्णय लिए गए कि 1 जनवरी 2024 को अयोध्या से आए अक्षत कलश की भव्य शोभायात्रा डीजे एवं दो पहिया वाहन रैली के साथ निकल जाएगी। इसके साथ ही इसके साथ ही पिटोल के आसपास के गांव-गांव में युवाओं द्वारा जाकर जनजाति क्षेत्र जनजाति भाइयों के साथ मिलकर गांव छोटे-छोटे गांव के मंदिरों में भी इस आयोजन को मनाने के लिए प्रेरित किया। दिनांक 18 जनवरी को घर-घर जाकर पीले अक्षत से निमंत्रण दिया जाएगा जाएगा। दिनांक दिनांक 21 जनवरी को पिटोल के राधा कृष्ण मंदिर प्रांगण में जनजाति भाइयों की भजन मंडली का आयोजन किया जाएगाञ 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंदिर प्रांगण में बडी एलईडी लगाई जाएगी एलईडी पर समस्त ग्राम वासियों को अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। 

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पिटोल नगर के समस्त समाज की माता बहनों एवं युवा एवं वरिष्ठ जनों के साथ राधा कृष्ण मंदिर से इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट बॉर्डर पिटोल के राम मंदिर तक भव्य  राम यात्रा निकाली जाएगी। इस भव्य राम शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। 22 जनवरी को रात्रि 8 बजे से भव्य संगीतमय सुंदरकांड का आयोजन किया जाएगा। जिसको धार से पधारे पंडित मंदीप दास बैरागी वैष्णव के श्रीमुख से के द्वारा सुंदरकांड की चौपाई को उनके साथ अर्थ के साथ समझाया जाएगा। सुंदरकांड की आरती के बाद इस आयोजन का समापन किया जाएगा। सार्वजनिक स्थलों पर अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति लगाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.