गरीब आदिवासी किसान का बेटा ” स्टेट टापर सूची ” मे 6 वे स्थान पर; नतीजों से दिया बडा संदेश

May

दिनेश वर्मा @ झाबुआ

कहते है अगर मन मे अगर चाह हो तो गरीबी; ग्रामीण या शहरी माहोल .. सरकारी या प्राइवेट स्कूल की पढाई मायने नहीं रखती .. झाबुआ के उत्कृष्ट स्कूल के दसवीं के छात्र विनोद पिता दीया बबेरिया ने आज आये हाईस्कूल के नतीजों मे प्रदेश की टाप -10 के टापर सूची मे 400 मे 397 अंक लाकर 6 ठी रेंक पाई है विनोद को संस्कृत ओर गणित मे 100 मे से 100 अंक मिले है जबकि विज्ञान ओर सामाजिक विज्ञान मे 100 मे से 99 नंबर मिले है .. आज नतीजे घोषित होने के बाद विनोद को उसके स्कूल मे सांसद गुमानसिंह डामोर ने माला पहनाकर ओर मिठाई खिलाकर अभिनंदन कर बधाई दी ।

गरीब किसान का बेटा है विनोद

प्रदेश की टापर सूची मे 6th रेंक लाकर विनोद ने यह साबित किया कि अब आदिवासी बच्चे भी अपनी प्रतिभा कोशल का लोहा मनवा रहे है .. विनोद के पिता दीताभाई खेती करते है ओर गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते है उनके तीन बेटे है उसमे विनोद सबसे छोटा है विनोद ने 8 वी तक पढाई अपने गांव झिरनिया ( कालीदेवी) मे पढाई की थी ओर प्रतियोगी परीक्षा पास कर उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ के लिए चयनित हुआ था ।

डाक्टर बनना चाहता है विनोद

प्रदेश मे 6 ठी रेंक हासिल करने वाला झाबुआ का छात्र विनोद अब आगे चलकर डाक्टर बनना चाहता है विनोद ने कहा कि उसका सपना है कि वह डाक्टर बने ओर अपने इलाके के लोगो की सेवा करे।