पुलिस की अनदेखी के चलते शराब माफियाओं के हौसले बुलंद

0

गौरव कटकानी, कालीदेवी

झाबुआ जिले के ग्राम कालीदेवी में स्थित शराब दुकान से अवैध तरीके से शराब आस पास के छोटे छोटे गावो में सप्लाई की जा रही है । एक तरफ सरकार एवम पुलिस द्वारा नशा मुक्ति के लिए अभियान चलाया जाता है तो वही दूसरी तरफ अवैध शराब का परिवहन जोर – शोर से चलता है ।

पुलिस अधीक्षक अगम जैन द्वारा समस्त थाना एवम चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया था की जिले में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि ना हो। कालीदेवी पुलिस ने शराब के कैस तो जरूर बनाए परंतु 90% कैस देसी महुए की शराब के कैसे बनाए गए। जिस तरह से यह अवैध गतिविधियां चल रही है उससे ग्रामीणों में चर्चा है कि कहीं यह पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से तो संचालित नहीं की जा रही। क्योंकि यहाँ के शराब ठेकेदार रोज सुबह शाम पिकअप या तूफान गाड़ी में शराब की पेटियां भरकर गावो में सप्लाई करते है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि ये माफिया पुलिस थाने के सामने से होकर गुजरते है ।

शराब माफियाओं द्वारा इस तरह से खुलेआम बिना शराब का परिवहन करना और उन पर पुलिस द्वारा किसी प्रकार का कोई केस न बनाना कई सवाल खड़े कर रहा है। आखिर कालीदेवी पुलिस कब यहां के शराब ठेकेदार पर शिकंजा कसेगी?

क्या बोले जिम्मेदार

मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है। वीडियो मुझे मिला है। पुलिस अवैध काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

आगम जैन, पुलिस अधीक्षक, झाबुआ

मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। अभी पता चला है इसकी जांच करवाएंगे। जो गलत करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

आनंद डंडीर, सहायक आबकारी अधिकारी, झाबुआ

Leave A Reply

Your email address will not be published.