आखिर मौत ने पीछा करते हुए छिन ली देवर के बाद भाभी की भी जिंदगी, गांव में पसरा मातम

May

सलमान शेख। पेटलावद
पांच माह के मासूम को हास्पीटल चेकअप कराने के लिए घर से निकले थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि रास्ते में मौत उनका इंतजार कर रही है। उन्हें क्या पता था कि अस्पताल के लिए घर से निकलेंगे और रास्ते में ऐसा कुछ हो जाएगा जिससे अस्पताल तो पहुंचें लेकिन अपने वाहन से नही एंबुलेंस के सहारे। उन्हें क्या पता था कि थोड़ी देर में उनके हंसते-खेलता परिवार उजड़ जाएगा। आज दोपहर साढ़े 11 बजे करीब रायपुरिया-जामली मार्ग पर एक ऐसा ही दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें एक युवक ने अपनी जिंदगी गंवा दी और एक महिला अब भी जिंदगी और मौत के बीच अपनी सांसे गिन रही थी, लेकिन उसने भी अपनी अंतिम सांसे ली।
दरअसल, पांचपिपला निवासी विजयपालसिंह चौहान (24) बाइक से अपनी भाभी नंदाकुंवर पति अजयपालसिंह चौहान के साथ उनके 5 माह के मासूम बालक का चेकअप कराने के लिए रायपुरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आ रहे थे। तभी सामने से आ रही पिकअप ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी, जिससे देवर विजयपालसिंह की सर में गंभीर चोट लगने से मौके पर ही मृत्यु हो गई। वहीं भाभी नंदाकुंवर और उनका बालक गंभीर रूप से घायल हो गया था।
सडक़ से गुजर रहे अन्य वाहन चालको ने पहुंचाया हास्पीटल, मानवता की पेश की मिसाल-
घटना के बाद वहां से गुजर रहे वाहन चालको ने तत्काल संजीवनी 108 को इसकी सूचना दी, इसके बाद उन्हें रायपुरिया स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। अक्सर देखने में आता है कि घटना के बाद वहां से गुजर रहे वाहन चालक घायलो की मदद के लिए नही रूकते है, जिससे उन्हें तत्काल ईलाज नही मिल पाता और उनकी मृत्यु हो जाती, लेकिन इस हादसे में लोगो ने मानवता की मिसाल पेश की। हास्पीटल में डा. सीता काग ने अपनी टीम के साथ सूझबूझ से तत्काल घायल का प्राथमिक उपचार किया। नंदाकुंवर की हालत नाजुक होने की वजह से उन्हें डॉक्टरो ने तत्काल पेटलावद के निजी हास्पीटल पहुंचाया। जहां उनकी भी मृत्यु हो गई। घटना में मासूम बालक का एक हाथ फ्रेक्चर हो गया और सीर में गंभीर चोट लगी है। फिलहाल उसका उपचार स्वस्थ्य केंद्र में चल रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की और जिस पिकअप वाहन ने टक्कर मारी थी, उसे भी ढूंढ लिया। फिलहाल मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। घटना की खबर जैसे ही गांव पहुंची समूचे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल हो गया और माहोल गमगीन हो गया। परिवारजन इस सदमे को बर्दाश्त नही कर पा रहे है।