माता मरियम के पंचकुई ग्रोटो महोत्सव में जुटे 83 पुरोहितों ने करवाया मिस्सा पूजा, धर्मावलंबियों का उमड़ा जनसैलाब

0
38

झाबुआ। कैथोलिक डायोसिस झाबुआ के पंचकुई चर्च में मां मरियम ग्रोटो महोत्सव धूमधाम से रविवार को मनाया गया। इमली मैदान से माता मरियम की पालकी के साथ जुलूस निकाला गया जिसमें ढोल-बाजों से आदिवासी परंपरागत नृत्य करती युवतियां चल रही थी, जगह-जगह स्वागत द्वार व बैनर लगाए गए थे। उसके पश्चात आरती उताकर मां मरियम की प्रतिमा का स्वागत किया। इसके साथ ही जुलूस मुख्य ग्रोटो स्थल पर पहुंचा जहां मिस्सा पूजा प्रारंभ हुई। मिस्सा पूजा के मुख्य याजक कैथोलिक डायसिस उदयपुर (राजस्थान) के बिशप डॉ.देवप्रसाद गणावा थे, जबकि समारोह के मुख्य प्रवचक कैथोलिक डायसिस झाबुआ के बिशप डॉ. बसील भूरिया थे। बिशप डॉ. भूरिया ने माता मरियम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित धर्मावलंबियों को बताया कि माता मरियम प्रभु येसू को जन्म देने के साथ ही वह हमारी भी मां बन गइ, हम जो पूर्ण विश्वास व भरोसे के साथ उनके पास जाते हैं, वह हमारी अनुनय विनय प्रभु येसू के पास पहुंचाती है। माता मरियम ईश्वर और मानव के बीच की कड़ी है जो हमें ईश्वर से जोड़ती है। इस सांसारिक जीवन में भाग-दौड़ की दुनिया में जब हम हताश व निराश हो जाते हैं तब माता मरियम हमारे जीवन की आशा बन जाती है। जिसका साक्षात उदाहरण आज यहां उपस्थित जनसैलाब है। इसके पूर्व प्रकाश वसुनिया ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व सचिव रूपसिंह भूरिया ने माता मरियम के ग्रोटो का संक्षिप्त इतिहास बताया। कैथोलिक डायसिस झाबुआ के पीआरओ फादर रॉकी शाह ने बताया कि डायसिस इंदौर, उदयपुर व स्थानीय डायसिस के कुल 83 पुरोहितों ने भाग लिया। पवित्र बाइबिल प्रथम पाठ का वाचन रीना मंगलसिंह गणावा ने किया तथा दूसरा पाठ का वाचन दिनेश गरवाल ने किया जबकि अनुवाक्य का वाचन प्रियंका गणावा ने दोहराया व निवेदन वाचक मथियास भूरिया ने किया। इस अवसर पर डायसिस के दोनों ही बिशप के अलावा मिस्सा पूजा में मुख्य रूप से फादर पीटर खराड़ी, झाबुआ डीनरी के डीन फादर प्रताप बारिया, थांदला डीनरी के डीन जेरोम तिरकी ने भाग लिया तथा समारोह में विधायक वीरसिंह भूरिया, जनपद अध्यक्ष गेंदाल डामोर, डॉ. विक्रांत भूरिया ने कार्यक्रम में मौजूद रहकर सभी को पर्व को बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन फादर माइकल मकवाना, फादर राकेश डांगी ने किया तथा आभार पल्ली पुरोहित के फादर पीटर खराड़ी ने माना। यह जानकारी प्रवक्ता पीटर बबेरिया ने दी। कार्यकरम को सफल बनाने में पल्ली के सदस्य, युवा संघ, बालक येसू संघ, प्रभुदासी सिस्टर्स व ऑल इंडिया यूनाइटेड फ्रंट झाबुआ के सहयोग से किया गया जिसमें धर्मावलंबियों की उपस्थित सराहनीय रही।

)

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।