जलसंकट से त्रस्त ग्रामीण महिलाएं हुए लामबंद, दबंग की कुएं से मोटर हटाई

0
62

सिराज बंगडवाला, खरडूबड़ी
खरडूबड़ी ग्रामवासी तीन माह से जलसंकट से परेशान हो रहे है। ग्रामीण महिलाओं ने कही बार पंचायत में जलसमस्या को लेकर शिकायत की, पंरतु ग्राम पंचायत ने कोई कदम नहीं उठाया गया। मेन बाजार में सरकारी कुआं पर ग्रामीण अपनी निजी मोटर लगाकर पानी भरते हैं और अपने मकान निर्माण में अपनी निजी मोटर से पानी भरते हैं। महिलाओं ने जलसंकट से परेशान होकर एक दंबग ने अपने घर के लिए पानी की मोटर कुआं पर लगाई गई तब महिलाओं ने उसे मोटर नहीं लगाने दी।
ग्रामीणो ने बताया कि यहां पर तीन माह से जलसंकट से झेल रहे उसके बाद महिलाओं ने आज यह कदम उठाया है।पंचायत ईस जलसंकट से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है और ठंड के मौसम में ही पानी की समस्या हो रही तो गरमी में ग्राम के क्या हालत होंगे। गौरलब है कि जलसंकट से निजात दिलाने के लिए नलजल योजना के तहत टंकी बनाईं गई हैं परंतु जिस नदी पर कुआं वह तब तक ही चार्ज रहता है जब तक नदी में पानी नहीं रहता हैं।जब झाबुआ के लिए पानी धमोई तालाब से छोडा जाता हैं तो ईस नदी में पानी से गांव वाले को पेयजल के लिए पानी मिल सकता हैं।
यहां पर पीएचई विभाग द्वारा ट्यू वेल का खनन किया गया परंतु सरकारी जमीन पर भी दबंग ने कब्जा कर लिया। वहीं क्षेत्र में तीन ट्यूबवेल में पर्याप्त पानी है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी उस ओर कोई कदम नहीं उठाया है।

)