ईडब्ल्यूएस की प्रक्रिया को सरलीकरण करने हेतु परशुराम सेना के बैनर तले सर्व ब्रह्मण समाज ने  दिया ज्ञापन

झाबुआ। प्रांतीय स्तर पर परशुराम सेना   मध्यप्रदेश के आह्वान पर जिला ईकाई झाबुआ द्वारा समाजजनों की गरिमामयी उपस्थिति में कलेक्टर कार्यालय झाबुआ पर आज सायं 4 बजे एकत्रित होकर माननीय  मुख्यमंत्री महोदय मध्यप्रदेश शासन भोपाल को कलेक्टर महोदया के माध्यम से एसडीएम श्री हरिशंकर विश्वकर्मा को ज्ञापन सौपा गया।

ज्ञापन का वाचन अश्विन शर्मा ने किया। ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि अनेक वर्षों के निवेदन -आंदोलन को दृष्टिगत रखते हुए केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण विद्यार्थियों के शिक्षा एवं शासकीय सेवा में 10% आरक्षण दिया गया है किंतु सवर्ण समाज विशेष रूप से ब्राह्मण विद्यार्थियों को इस योजना का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि ई.डब्ल्यू.एस.सर्टिफिकेट बनाने के लिए विद्यार्थियों को काफी कठिन प्रकिया का सामना करना पड़ता है। अनेक विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी लेना होता है ,जिससे कई छात्र हताश होकर प्रमाण पत्र की उम्मीद ही छोड़ देते हैं एवं उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर होने पर भी आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाता । इसी कठिन प्रक्रिया से हमे प्रति वर्ष गुजरना पड़ता है क्योकि इस प्रमाणपत्र की वैधता एक वर्ष है।

इस ज्ञापन के माध्यम से आप महोदय से विनम्र  निवेदन है कि सवर्ण छात्रों के लिए ई.डब्ल्यू.एस सर्टिफिकेट एकल खिड़की प्रणाली के द्वारा बनाये जावे जिससे कि विद्यार्थियों को व्यर्थ भाग दौड़ नहीं करनी पड़े एवं एक ही खिड़की पर आवेदन करने पर सर्टिफिकेट प्राप्त हो जावे। साथ ही इस प्रमाण पत्र की समय सीमा कम से कम 5 वर्ष की जावे । सवर्ण एवं ब्राह्मण विद्यार्थियों के लिए भी अनुसूचित जाति जनजाति की तर्ज पर प्रदेश के एजुकेशन हब के रूप मे  स्थापित प्रमुख महानगरों में निशुल्क  हॉस्टल की व्यवस्था भी की जावे। केंद्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग को पहली बार आर्थिक आधार पर आरक्षण का जो लाभ दिया गया है निर्धन विद्यार्थी उससे लाभान्वित हो सके इसलिए  ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट बनाने की प्रक्रिया का सरलीकरण  करना आवश्यक है ।

अतःआपसे अनुरोध है कि आप अपने साथ अधिक से अधिक संख्या में ब्राह्मणजन एकत्रित होकर  समाजहित के इस महत्वपूर्ण कार्य में अपनी आहुति देवे |  इस अवसर पर समाज के अश्विन शर्मा ,आशीष चतुर्वेदी,अमित शर्मा ,गोतम त्रिवेदी,मोहित पुरोहित, अजय रामावत, ओमप्रकाश शर्मा, संजय व्यास ,शरद शुक्ला, निखिल पंड्या, राजकुमार देवल,निर्मल पंड्या,आशीष पांडे, विवेक दुबे, मयंक त्रिवेदी, पंड्या,आशीष पंड्या ,रेखा शर्मा ,मंजुला देराश्री, श्रीमती लीला त्रिवेदी, श्रीमती संध्या कुलकर्णी,श्रीमती वैजयंती जोशी,    श्री राजेंद्र जी जोशी, अरविंद जी पांडे, राजेश शर्मा, सुनील शुक्ला, प्रदीप रामावत, पवन दुबे, नवनीत त्रिवेदी, प्रदीप पंड्या, जोशी जी, निखिल त्रिवेदी, राजेश पंड्या, संजय जोशी, रमाकांत जी त्रिवेदी, प्रफुल्ल जी पंड्या,अखिल त्रिवेदी, मयंक शर्मा,रंजीत मिश्रा,अजय वैरागी, शशिकांत जी शर्मा  आदि उपस्थित थे |