हिंदू कार्यकर्ताओं पर लगातार हो रहे मुकदमे दर्ज, विरोध स्वरूप पेटलावद रहेगा अनिश्चितकालीन बंद

0

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
बुधवार शाम को हुए विवाद के चलते जहां हिंदू संगठनों के विरोध स्वरूप शनिवार को तीसरे दिन भी पेटलावद नगर पूर्ण रूप से बंद रहा। वहीं प्रशासन और पुलिस का रवैया और सख्त हो गया है। साथ ही पुलिस थाना पेटलावद में विभिन्न धाराओं में पृथक पृथक 4 मुकदमें और दर्ज कर लिए है। पुलिस द्वारा शुक्रवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा नगर बंद सहित स्टेट हाइवे पर चक्काजाम किया गया था जिसकी वीडियोग्राफी पुलिस ने करवाते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी थी और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पूरे झाबुआ जिले में पृथक पृथक अपराध पंजीबद्ध किए गए है। इसी क्रम में पुलिस थाना पेटलावद, चैकी बामनिया और चौकी सारंगी में भी प्रकरण पंजीबद्ध किए गए है।
प्रथम मुकदमा
प्रथम मुकदमा पुलिस चैकी सारंगी में अपराध प्रकरण क्रमांक 370/16 पर दर्ज करते हुए आरोपी पंकज पिता सत्यनारायण जोशी, रजनीश पिता गट्टू लाल पाटीदार, भावेश पिता महादेव पाटीदार, धर्मेद्र पिता कन्हैया भोई, जितेंद्र पिता तुलसी राम पाटीदार, धारजी पिता नाथू भूरिया, विष्णु पिता शंकर भूरिया सिहत अन्य 100 लोगों के विरूद्व भादवि की धारा 341 और 147 पर मुकदमा दर्ज किया गया। इसी तरह पुलिस चैकी बामनिया में अपराध क्र. 371/16 पर आरोपी घनश्यामा अमरसिंग गुजर, राजू पिता रामचंद्र राणा, रामचंद्र पिता राणजी राणा, नाना उर्फ लोकेंद्र पिता सिधिंया राजपूत, संतोष पिता कैलाश बसोड सहित अन्य 20 लोगो के विरूद्ध तो पेटलावद थाने पर अपराध 372/16 पर दर्ज करते हुए आरोपी अनुज पिता वि_ल धानुक, कालू पिता तेरसिंग निनामा, मोई वागेली, शेरू सोनी, संतोष भगवती लाल जायसवाल, रितेश बसंतीलाल जोशी, गोकुल मदन राठौड, हेमांशु मुणिया,रणछोड मन्नालाल आंजना, अनिल राठौड सहित अन्य 100 लोगों के विरूद्व मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही एसडीओपी की गाडी पर तोड फोड करने वाले मामले में भी अपराधिक प्रकरण 369/16 पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें प्रधान आरक्षक राजेंद्र की रिपोर्ट पर एसडीओपी पुलिस के शासकीय वाहन एमपी 03-3337 को ड्यूटी के दौरान रास्ते में रोक कर वाहन में तोडफोड करने के कारण आकाश पिता मुकुट चौहान, दिव्यराज पाटीदार, नितेश मूथा और अन्य 4 लोगों के विरूद्ध भादवि की धारा 353,186,506 और सार्वजनिक सम्पति का नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 4 व 5 में अपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है।
तीसरे दिन भी रहा नगर बंद
तीसरे दिन भी बंद का असर पेटलावद में दिखाई दिया। सुबह से नगर की कोई भी दुकान नहीं खुली। शाम तक यही माहौल रहा। दिन में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मोटर साईकल पर घूमते हुए अनिश्चितकाल के बंद का आव्हान करते रहे और नागरिकों से सहयोग की अपील की। लगातार तीन दिन से पेटलावद बंद रहने से कई लोगों के आवश्यक कार्य अटके पडे है। त्योहारों के समय इस प्रकार की स्थिति बनी हुई है। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। घटना के तीसरे दिन भी कोई कार्रवाई नहीें होने और न ही किसी बडे नेता के पेटलावद में आने को लेकर नगर सहित आसपास के भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित है। शनिवार को पूरे दिन अफवाह का दौर चला की गृहमंत्री पेटलावद आ रहे हैं किन्तु शाम तक किसी के नहीं आने से कार्यकर्ताओं में एक बार फिर निराशा हाथ लगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.