विक्रम चौहान के भजनों पर झूमा कुंदनपुर

May
राणापुर समीप कुन्दनपुर में गुजरती कलाकार सुनने उमड़ा जनसैलाब
राणापुर समीप कुन्दनपुर में गुजरती कलाकार सुनने उमड़ा जनसैलाब

झाबुआ लाइव के लिए राणापुर से एमके गोयल की रिपोर्ट-
राणापुर से 14 किमी दूर स्थित ग्राम कुन्दनपुर में प्राचीन गणेश मंदिर पर प्रतिदिन भगवान गणेश का मनभावन श्रृंगार किया जा रहा है। आस्थाई गणेश प्रतिमा के सामने हर दिन कलाकार नई आकृति बना देते हैं। शनिवार रात को यहां पर अशोक चक्र की आकृति बनाई गई। मंदिर के समीप स्थित पांडाल में रिद्धि-सिद्धि के साथ गणेश की भव्य प्रतिमा स्थापित की गई हैं। यहां पर प्रतिदिन बड़ी संख्या मेें श्रदालु पहुंच रहे हैं।
विक्रम चौहान ने मचाई धूम
धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में शनिवार रात को गुजरात से आए कलाकार विक्रम चौहान गायकों ने एक से बढ़कर एक आदिवासी लोग गीत की प्रस्तुति दी। चौहान अपनी मधुर आदिवासी आवाज से गाना शुरू किया पंडाल में बैठे श्रोता झूमने लगे। बड़ी संख्या में श्रदालुुओं ने नाचकर अपने उत्साह का प्रदर्शन किया। लोगों गीतों का यह क्रम रात 12 बजे तक चलता रहा। इस अवसर आयोजन समिति ने गायक और संगीतकारों का सम्मान भी किया।
उमड़ा जनसैलाब
लोगो को कई दिनों विक्रम चौहान की गायकी पर झूमने का इंतज़ार था। शनिवार को रात्रि कुन्दनपुर ने भरी जनसैलाब उमड़ा, करीब दस से बारह जहर लोग सुनने आये। आसपास के गांव के लंबेलाए बड़ा मातासुला, दोतड़, बुधशाला, गवसर, एवं राणापुर से अनेक लोग विक्रम चौहान को सुनने पहुचे। पंडाल ने जगह नही बचने लोगों के ओटले,छत पर खड़े होकर चौहान की मधुर प्रस्तुतियों को सुनते देखे गए।