लोकायुक्त ने कार्यपालन यंत्री को रिश्वत लेते रंगे हाथ धरदबोचा

0

झाबुआ लाइव डेस्क
शहर के विजय स्तंभ तिराहे के समीप स्थित ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग झाबुआ के कार्यालय पर बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे लोकायुक्त पुलिस इंदौर की टीम अचानक चार पहिया वाहन से पहुंची और विभाग के कार्यपालन यंत्री प्रवेश सोनी के कक्ष में जाकर उसे रंगे हाथो 19 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा। इसके पश्चात आरोपी ईई सोनी के खिलाफ संपूर्ण कार्रवाई की गई।
गौरतलब है कि फरियादी ठेकेदार राजवीर कुशवाह से कल्याणपुरा में खेल परिसर झाबुआ के निर्माण के बिल की राशि 10 लाख 26 हजार रुपए के भुगतान करवाने के एवज में 2 प्रतिशत के हिसाब से 20 हजार रुपए की मांग ईई प्रवेश सोनी द्वारा की गई थी। जिसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को ठेकेदार कुशवाह द्वारा की गई। जिसके बाद बुधवार को दोपहर निरीक्षक आशा सेजकर एवं ऋषिकेश राठौर के नेतृत्व लोकायुक्त पुलिस की टीम आरईएस विभाग पहुंची और यहां रंगे हाथों कार्यपालन यंत्री को गिरफतार किया गया। इस दौरान टीम द्वारा निर्माण कार्यों के बिलों के समस्त दस्तावेजों की जांच की गई एवं मौके पर पंचनामा बनाया गया। इस दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से एसडीओपी झाबुआ एसआर परिहार भी उपस्थित थे।
मची अफरा-तफरी
जैसे ही लोकायुक्त पुलिस की टीम विभाग परिसर में पहुंची और उन्होंने कार्यपालन यंत्री के खिलाफ कार्रवाई की, वैसे ही कार्यालय के अन्य अधिकारी-कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई एवं कार्यपालन यंत्री कक्ष के बाहर कर्मचारियों एवं अन्य लोगो की भीड़ लग गई। लोकायुक्त पुलिस द्वारा बंद कमरे में करीब डेढ़ घंटे तक कार्रवाई करते हुए मौके पर पंचनामा बनाने के साथ कार्रवाई से संबंधित संपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए। टीम की इस कार्रवाई में आरक्षक प्रमोद यादव एवं शिवप्रकाश का सराहनीय सहयोग रहा।

फरियादी राजवीर कुशवाह द्वारा मंगलवार को हमे कार्यापालन यत्री प्रवेश सोनी द्वारा उनसे रिष्वत मांगने की षिकायत की गई थी, जिस पर आकस्मिक कार्रवाई कर ईई को रंग हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ धारा 7पीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है एवं संपूर्ण कार्रवाई पूर्ण की गई है।                           -आशा सेजवार
                            निरीक्षक लोकायुक्त पुलिस, इंदौर

 फरियादी का कहना
10 – मुझसे खेल परिसर झाबुआ के निर्माण के बिल की राषि में 2 प्रतिशत के हिसाब से 20 हजार रुपए की रिश्वत की मांग ईई प्रवेश सोनी द्वारा की गई थी। कार्यपालन यंत्री सोनी द्वारा कहा गया कि यदि रिश्वत नहींदोगे तो तुम्हारा बिल पास नहंीं किया जाएगा। जिस पर मेरे द्वारा लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की गई।
                    – राजवीरसिंह कु्रशवाह, ठेकेदार

Leave A Reply

Your email address will not be published.