मामाजी की पुण्यतिथि का आयोजन फिर विवादों में, प्रशासन की कभी हां-कभी ना

0

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
मामाजी की पुण्यतिथि पर 26 दिसंबर को बामनिया में होने वाले श्रद्धाजंलि सभा के लिये केवल प्रशसनिक व नेताओ का कार्यक्रम होगा। आमजन के लिये अलग से आयोजन की कोई स्वीकृति नही देकर परेशान किया जा रहा है।यह आरोप मामाजी की रिश्तेदार प्राची दीक्षित ने लगाते हुए बताया कि वह पिछले काफी समय से बामनिया में कार्यक्रम करवाने की अनुमति की मांग कर रही थी एलेकिन प्रशासन अनदेखी कर मामाजी के अनुयायियों के साथ खिलवाड़ कर रही है। सुश्री दीक्षित ने बताया कि वह लगातार प्रशासन की प्रताडऩा का शिकार हो रही है। मामाजी की कर्मस्थली पर उनके अनुयायी यदि कोई आयोजन करना चाहता है तो उन्हें अनुमति नही देकर जबरन धमकाया जा रहा है।
अनुमति देकर मुकरा प्रशासन
बामनिया में होने वाले श्रद्धाजंलि सभा के लिए 11 दिसम्बर को प्राचार्य ने लिखित अनुमति प्रदान की थी उसके बाद में बतौर मुख्य अतिथि एसडीएम हर्षित पंचोली की स्वीकृति मिलने के बाद उनके हाथों मामाजी पर लिखी गई पुस्तके उनके भक्तों में बंटवाने की तैयारी भी कर ली गई थी। प्राची ने पत्रकारों को बताया कि बाद में प्रशासन ने उक्त अनुमति को रदद् कर दिया ओर बताया की वहां पर दूसरे पक्ष द्वारा प्रतिवर्ष आयोजन किया जाता है इसीलिए आपकी अनुमति निरस्त की जाती है। इस बात को लेकर प्राची जब एसडीएम पंचोली से मिलने उनके दफ्तर पहुंची तो पुलिस उसे थाने पर लेकर गई।
प्राची चर्चा में-
गत वर्ष मामाजी की पुण्यतिथि पर जदयू नेता शरद यादव को पुस्तक भेंट करने के दौरान नारेबाजी करने के कारण चर्चा में आई प्राची दीक्षित को बाद में प्रकरण दर्ज कर गिरप्तार कर लिया गया था। इस बार सभा मे कोई व्यवधान न हो इसके लिये प्रशासन की और से एसडीएम हर्षल पंचोली और एसडीओपी आर आर अवास्या ने प्राची को अपने दफ्तर बुलाकर सख्त हिदायत दी कि उन्हें बामनिया में कोई आयोजन की अनुमति नही है। यदि यहां कोई आयोजन होता है तो उनके टेंट उखाड़ दिए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.