भाजपा ने किया आदिवासियों का अपमान, कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी : कलावती भूरिया

May

प्रधानमंत्री की सभा के दौरान किया जाएगा विरोध
झाबुआ। भाजपा के एक पूर्व विधायक द्वारा आदिवासी उन्नमूलन पर जारी किया विज्ञापन एवं होर्डिंग्स का पूरे देशभर में विरोध हो रहा है। इसी क्रम में जिला कांगे्रस ने भी इस पर अपना तीव्र आक्रोश व्यक्त किया है। जिपं एवं जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष कलावती भूरिया एवं युवा कांग्रेस नेता डॉ. भूरिया ने कहा कि इस तरह का विज्ञापन एवं होर्डिंग्स जारी कर भाजपा ने संपूर्ण आदिवासी समाज का अपमान किया है, जो कांग्रेस किसी भी हालत में कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। इसी के चलते 9 अगस्त को आलीराजपुर के चन्द्रशेखर आजाद नगर में सभा के दौरान कांग्रेस द्वारा विरोध किया जाएगा। जिला पंचायत एवं जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष भूरिया एवं युवा कांग्रेस नेता डॉ. भूरिया ने तीखे स्वर में कहा कि भाजपा के पूर्व विधायक की यह ओछी हरकत संपूर्ण आदिवासी समाज के लिए अपमानजनक है एवं भाजपा की गरिमा को तार-तार करती है। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासियों को संबोधित करने के लिए 9 अगस्त को आलीराजपुर के आजाद नगर आ रहे है, वहीं दूसरी ओर मप्र में ही भाजपा के विधायक जैसे पद पर रह चुके भाजपा पदाधिकारी इस तरह की अनर्गल एवं अषोभनीय टिप्पणी कर रहे है। आदिवासियों के उन्मूलन अर्थात पतन की बात कर रहे हैं।
संपूर्ण आदिवासी समाज का अपमान
उक्त दोनों नेताओं ने इसे संपूर्ण आदिवासी समाज का अपमाना बताया है एवं इस कृत्य का घोर विरोध किया है तथा इसे भाजपा की आदिवासियों की भड़काने वाली राजनीति बताया है। एवं डॉ. भूरिया ने आगे कहा कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री आदिवासियों को संबोधित करने के लिए 9 अगस्त को आएंगे, वहीं दूसरी ओर भाजपा के जिम्मेदार लोग इस तरह के विज्ञापन एवं होर्डिंग्स छपवाकर आदिवासियों का अपमान करने से बाज नहीं आ रहे है। यह दोहरी कार्यप्रणाली है।
9 अगस्त को आदिवासी उन्मूलन दिवस मनाने का विज्ञापन देकर फंसे जीतू जीराती
बीजेपी नेताओं का विज्ञापन उनकी मानसिकता का आईना है-जयस
झाबुआ। अलीराजपुर के चंद्रशेखर आजादनगर में आयोजित कार्यक्रम जरा याद करो कुर्बानी कार्यक्रम बीजेपी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। विश्व के उभरते हुए नेतृत्व, देशवासियों का मान बढ़ाने वाले हमारे प्रधानमंत्री के छुटभैया नेता बीजेपी के जीतू जिराती ने देशवासियों से आदिवासियों के उन्मुलन की बात कही वास्तव में आदिवासी समाज को पूर्णत नष्ट करने वाली बात है, जिस तरह मलेरिया को मिटाने के लिए मलेरिया उन्मूलन चलाते हैं। कुष्ठ मिटाने के लिए कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम चलाते हैं, उसी तर्ज पर बीजेपी, जीतू जिराती और उनके समर्थक आदिवासियों को नष्ट करने, समाप्त करने का अभियान भाबरा से शुरू करने जा रहे हैं। एक अखबार में छपे विज्ञापन से जनमानस में तो यही संदेश जा रहा है। यह जानकारी देते हुए प्रभारी महेश भाबर ने कहा कि जय आदिवासी युवाशक्ति (जयस) एवं आदिवासी समाज पुतला दहन कर भारत में पुरजोर विरोध करेगा। बीजेपी की घिनौनी मानसिकता के इस विज्ञापन के कारण आदिवासी समाज को गहरी ठेस पहुंची है। साथ इन लोगों द्वारा आदिवासियों के अस्तित्व पर सीधा प्रहार किया गया है। बीजेपी के छुटभैया नेताओं ने जो आदिवासी उन्मूलन की बात कही है वो सरासर गलत है, जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन इसकी निंदा की है। यह जानकारी आदिवासी युवा शक्ति संगठन के ने दी।